चाय के ठेले पर नहीं हो सकती पेगासस मामले में चर्चा, अब तो पुरे देश में खेला होबे- दिल्ली में गरजीं ममता

अगर विपक्ष में मेरी जगह अगर कोई दूसरा चहेरा भी आता है तो उससे मुझे कोई दिक्कत नहीं है, सरकार को संसद में पेगासस मामले पर देना चाहिए जवाब, केंद्र की गलत नीतियों के खिलाफ पुरे विपक्ष को एक साथ आने की जरुरत है, कांग्रेस को क्षेत्रीय दलों पर और क्षेत्रीय दलों को कांग्रेस पर करना होगा भरोसा- ममता

ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी और अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात
ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी और अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

Politalks.News/Delhi. अपनी 5 दिनों की यात्रा पर दिल्ली पहुंची ममता बनर्जी ने आज दूसरे दिन कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. सोनिया गांधी से हुई इस मुलाकात के दौरान वहां राहुल गांधी भी मौजूद थे. पेगासस मामले एवं 2024 में होने वाले आम चुनाव को लेकर ममता बनर्जी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. काफी दिनों से ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि आम चुनाव में मोदी के सामने मुख्य चेहरे के तौर पर ममता बनर्जी को खड़ा किया जाएगा. इस पर जवाब देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि अगर विपक्ष में मेरी जगह अगर कोई दूसरा चहेरा भी आता है तो उससे मुझे कोई दिक्कत नहीं है. वहीं सोनिया गांधी से मुलाक़ात के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र की गलत नीतियों के खिलाफ पुरे विपक्ष को एक साथ आने की जरुरत है.

पेगासस मामले पर सरकार को सदन में देना चाहिए जवाब- ममता
TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि सोनिया गांधी ने उन्हें चाय पर बुलाया था और उस वक़्त वहां राहुल गांधी भी मौजूद थे. हम लोगों के बीच वर्तमान राजनीतिक हालातों पर विस्तृत चर्चा हुई. हम लोगों ने पेगासस और कोरोना महामारी को लेकर भी चर्चा की. ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष को एकजुट होना पड़ेगा. ममता बनर्जी ने पेगासस को लेकर कहा कि सरकार जवाब क्यों नहीं दे रही है. संसद में सरकार को इस पुरे मसले पर जवाब देना चाहिए.

यह भी पढ़ें: ‘गुरु’ येदियुरप्पा ने ‘चेले’ बोम्मई को दी अपनी गद्दी, BJP के दांव से ‘येद्दि, लिंगायत और संघ’ राजी

पेगासस जैसे मामले पर चर्चा चाय के ठेले पर नहीं हो सकती- ममता
पेगासस मामले को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जोरदार तंज कसा. ममता बनर्जी ने कहा कि पेगासस पर सरकार क्यों नहीं जवाब दे रही है? इस देश की जनता यह जानना चाहती है. अगर पॉलिसी डिसीजन संसद में नहीं लिए जाएंगे, वहां चर्चा नहीं होगी तो कहां होगी. ये चाय के ठेले पर नहीं होता है, ये संसद में ही होता है. काले धन पर ममता बनर्जी ने तंज कसते हुए कहा कि जो केंद्र सरकार का विरोध करते हैं, असल में उन्हीं के पास काला धन होता है. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी 2019 में लोकप्रिय थे. आज उन्होंने शवों का रिकॉर्ड नहीं रखा, अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया गया और शवों को गंगा नदी में फेंका गया. जिन्होंने अपनों को खोया, वो ना तो इसे भूलेंगे और ना ही माफ करेंगे. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि अब विपक्ष एकजुट है और अब तो पुरे देश में खेला होबे.

क्षेत्रीय दलों को कांग्रेस पर करना चाहिए भरोसा- ममता
वहीं सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले ममता बनर्जी ने तमाम विपक्ष से एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि सोनिया गांधी भी चाहती है कि सभी विपक्षी दलों में एकजुटता हो. इसके लिए कांग्रेस को क्षेत्रीय दलों पर और क्षेत्रीय दलों को कांग्रेस पर भरोसा करना होगा. ममता बनर्जी ने 2024 के चुनाव को लेकर कहा कि भाजपा मजबूत पार्टी है लेकिन विपक्ष उससे ज्यादा मजबूत होगा. ममता ने कहा उम्मीद है कि 2024 में विपक्ष इतिहास रचेगा.

यह भी पढ़े: यूपी में कांग्रेस के लिए दोहरी मुश्किल, होता दिख रहा सूपड़ा साफ, अस्तित्व बचाएं या प्रियंका की साख!

मैं नेता नहीं बनाना चाहती, बल्कि कैडर बनकर करना चाहती हूं काम- ममता
पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष के चेहरे को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए सबका साथ आना जरूरी है, मैं अकेले कुछ नहीं कर सकती. इसके लिए हम सबको मिलकर काम करना होगा. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं. मैं कोई चेहरा भी नहीं थोपना चाहती. यह उस समय की परिस्थिति पर निर्भर करेगा. अगर विपक्ष की ओर से कोई दूसरा चेहरा भी सामने आता है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है. जब इस मामले पर चर्चा होगी तो हम इस पर फैसला करेंगे. ममता बनर्जी ने कहा कि मैं कोई नेता बनना नहीं चाहती, बल्कि एक साधारण कैडर बनकर काम करना चाहती हूं.

कोलकाता में तीन साल से चल रही है जासूसी सॉफ्टवेयर की खबर- सुप्रियो
वहीं पेगासस मामले को लेकर बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है. सुप्रियो ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि इजराइली जासूसी सॉफ्टवेयर की खबरें कोलकाता में तीन साल से चल रही हैं. दीदी के विश्वस्त अधिकारी इजराइल गए थे और वहां से 38 लाख रुपये कीमत के उपकरण खरीद कर लाए थे. जिसके बाद हमें टेलीग्राम और सिग्नल जैसे एप डाउनलोड करने पड़े थे.

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट बनाए जा सकते हैं मुख्यमंत्री- सियासी संग्राम के बीच गल्फ न्यूज के लेख ने बढ़ाई हलचल

आपको बता दें, इससे पहले ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पीएम से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि यह प्रोटोकॉल के तहत हुई है. ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से बंगाल समेत सभी राज्यों को आबादी के हिसाब से ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीन देने की मांग की है. साथ ही बंगाल का नाम बदलने, किसान आंदोलन और पेगासस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में करवाने की भी मांग की है.

Leave a Reply