politalks news

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का मतदान आगे बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे ही सियासत के भी कई रंग देखने को मिल रहे हैं. मध्यप्रदेश की सबसे हॉट सीट भोपाल लोकसभा क्षेत्र में भी रोचक मुकाबले के बीच अलग ही चुनावी रंग दिखा. दरअसल, यहां कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने आज रोड शो आयोजित किया गया जिसमें बड़ी संख्या में कम्प्यूटर बाबा के नेतृत्व में साधुओं ने भी हिस्सा लिया. भगवा रंग में रंगे इस रोड शो में साधुओं ने राम मंदिर नहीं तो मोदी नहीं के अलावा चौकीदार बदलने के नारे लगाए और दिग्गी राजा के समर्थन में मतदान की अपील की. यहां एक रोचक वाकया देखने को मिला जिसमें पुलिस वाले भी भगवे दुपट्टे गले में डाले दिखे जिनमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थीं.

कांग्रेस में राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले दिग्गी राजा यानी दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश की भोपाल संसदीय सीट पर चुनावी मैदान में है. यहां बीजेपी ने उनके सामने हार्ड हिन्दू कार्ड खेलते हुए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को उतारा है जिसके बाद यहां मुकाबला कांटे की टक्कर का माना जा रहा है. दिग्विजय के समर्थन में बुधवार को भोपाल में हठयोगी कंप्यूटर बाबा के अलावा बड़ी संख्या में साधुओं ने रोड शो किया. भगवा रंग में रंगे दिग्गी राजा के इस रोड शो ने सियासी जगत में एक नई बहस छेड़ दी है. अब तक आपने बीजेपी के रोड शो व रैलियों में भगवा रंग देखा होगा लेकिन आज भोपाल में कांग्रेस का रोड शो भी इसी रंग में रंगा दिखा.

politalks news
दिग्विजय सिंह के रोड़ शो में भगवा साफा गले में डाले पुलिसकर्मी

इसी रोड शो में एक अनोखी तस्वीर देखी गई जो हर किसी को अचरज में डालती है. दरअसल, यहां सुरक्षा के लिए तैनात किए गए पुलिस बल ने सिविल ड्रेस पहनी हुई थी. साथ ही पुलिसकर्मी यहां गले में भगवे रंग का दुपट्टा धारण किए हुए थे. सुरक्षा में तैनात इस पुलिस बल में महिला पुलिसकर्मी भी थी और वे भगवा दुपट्टा पहने दिखी. इसी दौरान कुछ महिला पुलिसकर्मियों से जब मीडिया द्वारा भगवे दुप्पटे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें रोड शो में इसे पहनने के लिए कहा गया है. इसी बीच पुलिस महानिदेशक का बयान सामने आया है कि भगवा दुपट्टा धारण किए जो लोग पुलिसकर्मी बताए जा रहे हैं, वे पुलिस वाले नहीं है.

वहीं रोड शो के दौरान करीब दो हज़ार साधु-संतों का काफिला दिग्विजय सिंह के साथ जब जैन मंदिर चौराहे पहुंचा तो वहां कुछ लोगों ने एकत्र होकर जोर-जोर से मोदी-मोदी के नारे लगाए. इस पर रोड शो में चल रही पुलिस ने उनको पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वे भीड़ का सहारा लेकर भाग निकले. इसके बाद कांग्रेस द्वारा नारे लगाने वालों पर मुकदमा दर्ज करवाया गया है. आरोपियों के खिलाफ थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 145/19 धारा 147, 188 आईपीसी एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

बता दें कि आज साधु दिग्विजय सिंह के समर्थन में रोड शो कर रहे हैं, तो वहीं मंगलवार को कई साधुओं ने उनकी जीत के लिए धूनी रमाई थी. दिग्गी राजा के समर्थन में सामने आई धूनी रमाते हुए साधुओं की तस्वीर ने सियासी गलियारों में खासी सुर्खियां बटौरी थी. गौरतलब है कि भोपाल लोकसभा सीट पर 12 मई को मतदान होना है, कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के सामने साध्वी प्रज्ञा बीजेपी उम्मीदवार हैं. साध्वी प्रज्ञा मालेगांव ब्लास्ट मामले में आरोपी हैं और फिलहाल बेल पर बाहर हैं. माना जाता है कि कांग्रेस के दिग्विजय सिंह हिंदू आतंकवाद का आरोप लगाकर बीजेपी को घेरते रहे हैं, इसी वजह से बीजेपी ने उनके सामने साध्वी प्रज्ञा को उतारा है. जिससे सियासी हल्कों में आए दिन नई चर्चाओं का जोर रहता है.

Leave a Reply