सिद्धू पर बिफरे डिप्टी CM रंधावा, बोले- जब से बना हूं गृहमंत्री, वह मुझे से नाराज, दिक्कत है तो खुद…

पंजाब कांग्रेस में कैप्टन बनाम सिद्धू के बाद अब सिद्धू बनाम रंधावा, गृहमंत्री रंधावा ने सिद्धू के खिलाफ खोला मोर्चा, बोले- 'जब से बना हूं गृहमंत्री तब से सिद्धू को मुझ से है परेशानी, अगर वो बनना चाहते हैं गृहमंत्री तो मैं इस्तीफा देने को तैयार', इस्तीफे पर अड़े रंधावा को चन्नी और हरीश चौधरी ने, मजीठिया की गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर सिद्धू घेर रहे हैं चन्नी सरकार खासकर रंधावा को, कैबिनेट की बैठक में हुआ जोरदार ड्रामा

सिद्धू पर बिफरे डिप्टी CM रंधावा
सिद्धू पर बिफरे डिप्टी CM रंधावा

Politalks.News/Punjab. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में कलह थमने का नाम नहीं ले रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. Amrinder Singh) के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh sidhhu) का उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder singh Randhawa) से मन-मुटाव शुरू हो गया है. सिद्धू चुनावी रैलियों में शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया को गिरफ्तार न करने के मामले में अपनी ही सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. पार्टी प्रधान के बयानों से तंग आकर अब सुखजिंदर रंधावा ने अब गृह मंत्रालय छोड़ने की पेशकश कर दी है. रंधावा ने सोमवार को कहा कि, ‘उन्होंने जब से राज्य के गृह मंत्री की बागडोर संभाली है, तभी से पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू उनसे नाराज हैं’.

पंजाब कांग्रेस में सब ठीक नहीं!
पंजाब में चुनाव से ठीक पहले रंधावा के इस बयान के बाद एक बार फिर से यह जाहिर हो गया है कि प्रदेश कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा. सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी ने जैसे- तैसे अपना इस्तीफा नहीं देने के लिए मनाया है.

यह भी पढ़ें- बड़े भू-भाग पर कब्जा कर चुके चीन ने अरुणाचल में स्थानों के नाम बदलकर दी मोदी सरकार को चुनौती

सिद्धू को गृह मंत्रालय चाहिए तो मैं छोड़ दूंगा पद- रंधावा
एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पंजाब के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री रंधावा ने कहा कि, ‘सिद्धू को कुछ समस्या है. मैं उनके परिवार के साथ पुराने संबंध साझा करता हूं, लेकिन जब से मैं पंजाब का गृह मंत्री बना हूं, वह मुझसे नाराज हैं. अगर उन्हें गृह मंत्रालय चाहिए, तो मैं पद छोड़ दूंगा और उन्हें यह ऑफर करूंगा’.

मीटिंग में मंत्रालय छोड़ने पर अड़े, जैसे-तैसे मनाया गया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंडीगढ़ के पंजाब भवन में सोमवार को उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा सहित कई अन्य कैबिनेट मंत्री शामिल हुए. इसमें रंधावा अपना गृह मंत्रालय छोड़ने के लिए कहते रहे. हालांकि, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने रंधावा को जैसे-तैसे मनाया.

यह भी कहें- केजरीवाल को हुई कुनबा बिखरने की चिंता, पंजाब-गोवा में अपनों को खिलाई कसमें, भरवाए शपथ पत्र

सिद्धू के वार पर रंधावा का पलटवार- मजीठिया जहां दिखेगा कर लिया जाएगा गिरफ्तार
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू जनसभाओं में कह रहे हैं कि चन्नी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया को ड्रग मामले में गिरफ्तार नहीं कर रही है, इस पर बोलते हुए गृह मंत्री रंधावा ने कहा कि, ‘अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में पूजा-अर्चना करते उनकी जो तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं वो सब फर्जी हैं और जैसे ही वह पंजाब में कहीं भी दिखाई देगा, उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा’ .

‘मजीठिया के वीडियो और तस्वीरें हैं फर्जी’
रंधावा ने कहा कि, ‘मेरी जानकारी के अनुसार, बिक्रम सिंह मजीठिया पंजाब में नहीं हैं. ये फर्जी वीडियो और तस्वीरें हैं. अगर विक्रम सिंह मजीठिया पंजाब में कहीं भी देखे जाते हैं, तो हम उसे तुरंत गिरफ्तार कर लेंगे. हमारी टीम उसे खोज रही है. वह देश के अंदर हैं क्योंकि उनके पास किसी भी सरकार की सुरक्षा नहीं है. इसलिए यह कहना कि पुलिस के पास मजीठिया को लेकर सूचना है, झूठा है. उनके खिलाफ लगाए गए आरोप बहुत गंभीर हैं.’

 

Leave a Reply