politalks news

देश में लोकसभा चुनाव के चार चरण संपन्न हो चुके हैं. जिसमें देश के बड़े कारोबारियों ने भी अपने मत का प्रयोग किया है. साथ ही मतदान के बाद पत्रकारों की तरफ से गठबंधन सरकार के बारे सवाल पूछा गया तो उनकी तरफ से कहा गया कि गठबंधन सरकार देश की अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक नहीं होती है. कॉर्पोरेट घरानों की तरफ से आये इन बयानों से ये निष्कर्ष निकालता दिख रहा है कि कॉर्पोरेट जगत स्वयं को हर परिस्थिति के लिए तैयार रखना चाहता है.

सोमवार को चौथे चरण के मतदान के दौरान अपना वोट देकर लौटे महिन्द्रा समूह के निदेशक आनन्द महिन्द्रा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भारत में विकास का कीड़ा घुस गया है. तो अब अगर सरकार गठबंधन की भी आती है तो हमें डरने की जरुरत नहीं है. गठबंधन सरकार भी देश को प्रगति के रास्ते पर ही लेकर चलेगी. वो भी हमारे देश के लिए लाभदायक होगी.

वहीं जेएसडब्ल्यू के निदेशक सज्जन जिंदल की राय भी आनन्द महिन्द्रा से मिलती-जुलती दिखी. उन्होंने कहा कि देश में गठबंधन की सरकारें पहले भी रह चुकी हैं और उन्होंने देश का सुचारू रुप से विकास करके दिखाया है. हमें गठबंधन सरकारों से घबराने की जरूरत नहीं है.

इसके अलावा देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी ने मुंबई दक्षिण लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मिलिंद देवड़ा को अपना खुला समर्थन दिया है. बता दें कि हाल ही में मिलिंद देवड़ा की ओर से चुनाव प्रचार के लिए एक वीडियो जारी किया था, जिसमें मुकेश अंबानी उनका समर्थन करते नजर आए थे.

कॉर्पोरेट जगत के इस बयानबाजी के रूख के कई मायने हो सकते हैं. इनके इन बयानों से यह भी जाहिर होता दिख रहा है कि कॉर्पोरेट जगत अपने आपको परिस्थिति के अनुसार ढालने में पहले से तैयार दिख रहा है. फिलहाल सबको 23 मई का ही इंतजार है. जिस दिन जनता के द्वारा चुनी हुई सरकार की तस्वीर सबके सामने साफ होने वाली है.

Leave a Reply