जोधपुर में फिर हुआ कोरोना ब्लास्ट तो प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक 175 केस आए सामने, 6 की हुई मौत

58 वर्षीय चांदपोल निवासी, 70 वर्षीय किशनपोल बाजार निवासी, 75 वर्षीय खजाने वालों का रास्ता और 52 वर्षीय जोबनेर निवासी व्यक्ति की जयपुर के एसएमएस अस्पताल में हुई मौत, वहीं जोधपुर 2 कोरोना संक्रमित मरीज बने काल के ग्रास

जोधपुर में फिर हुआ कोरोना ब्लास्ट
जोधपुर में फिर हुआ कोरोना ब्लास्ट

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में बीते दिन एक ही दिन में सर्वाधिक 175 नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए वहीं 6 ओर मरीजों की मौत हो गई. सोमवार को अकेले जोधपुर में 89, जयपुर में 29 तो चित्तौडगढ में 23 नए केस सामने आए वहीं प्रदेशभर में 82 मरीज कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव हो गए. प्रदेश में बढ रहे कोरोना संक्रमण के बीच सोमवार को प्रदेश के गैर-कोरोना मरीजों को घर बैठे चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाने के उद्देश्य से राज्य सरकार की ओर से ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श सेवा पोर्टल ई संजीवनी ओपीडी लॉन्च किया गया.

ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श पोर्टल के बारे में जानकारी देते हुए चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि कोरोना के इस संकट के दौरान भी प्रदेश के सभी चिकित्सा संस्थानों में चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं लेकिन फिर भी जो लोग लॉकडाउन और कर्फ्यू का पालन करते हुए चिकित्सकीय परामर्श चाहते हैं वे इस पोर्टल के जरिए लाभ उठा सकते हैं. इससे आमजन गुणवत्तापूर्ण चिकित्सकीय सेवाएं घर बैठे निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं. इसके साथ ही लोगों को चिकित्सा केंद्रों पर आने-जाने में लगने वाले समय की भी बचत होगी.

मंत्री शर्मा ने बताया कि प्रदेश में चिन्हित 100 चिकित्सा संस्थानों पर इस वेब पोर्टल एवं 30 चिकित्सकों के माध्यम से ऑनलाइन टेली-कन्सल्टेशन सेवाएं मरीजों के लिये प्रारंभ की गई हैं. कोई भी व्यक्ति सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक सामान्य बीमारियों के लिए टेली कंसलटेंसी सेवाएं प्राप्त कर सकता है.

बता दें, प्रदेश के 29 जिलों में अब तक कोरोना का संक्रमण फैल चुका है. प्रदेश में सोमवार देर रात तक जयपुर में 1022, जोधपुर-721, कोटा-212, अजमेर-172, टोंक-134, नागौर-119, भरतपुर-114, चित्तौढगढ-90, बांसवाडा-66, झुंझुनू-42, झालावाड-41, बीकानेर-38, भीलवाडा-37, जैसलमेर-35, पाली-28, दौसा-21, उदयपुर और धौलपुर में 15-15, चुरू-14, अलवर-12, हनुमानगढ-11, सवाई माधोपुर-8, डूंगरपुर और सीकर में 7-7, प्रतापगढ और राजसमंद में 4-4, करौली और बाडमेर में 3-3, बांरा-1 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुका है.

Patanjali ads

सोमवार को कोरोना संक्रमण के चलते राजधानी जयपुर में 4 और जोधपुर में 2 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई. जयपुर के 58 वर्षीय चांदपोल निवासी, 70 वर्षीय किशनपोल बाजार निवासी, 75 वर्षीय खजाने वालों का रास्ता और 52 वर्षीय जोबनेर निवासी व्यक्ति की जयपुर के एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई. इसके साथ ही जोधपुर 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. इस तरह जयपुर में कोरोना से अब तक 44 और जोधपुर में 11 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं प्रदेश में अब कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 77 पहुंच गया है.

यह ही पढ़ें: प्रवासी मजदूरों की घर वापसी का खर्चा उठाएगी कांग्रेस, सोनिया गांधी ने की घोषणा, सरकार पर साधा निशाना

गौरतलब है कि जोधपुर और जैसलमेर में ईरान से रेस्क्यू कर लाये गये भारतीयों में से 61 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है. इसके अलावा जयपुर में इटली के 2, इन सभी को मिलाकर अब तक प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3061 वहीं प्रदेश में 6 ओर संक्रमित मरीजों की मौत हो जाने से अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या बढकर 77 हो चुकी है. प्रदेश में अब तक सामने आए 3061 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 1438 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके है जिनमें से 972 को डिस्चार्ज किया जा चुका है.

Leave a Reply