ममता के बयान पर ‘लाल’ हुए कांग्रेसी दिग्गज, सिब्बल बोले- कांग्रेस बिना UPA जैसे आत्मा बिना शरीर

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकजुटता की कवायद! बंगाल जीत के बाद 'उत्साही' ममता ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर उठाए सवाल तो भड़के दिग्गज कांग्रेसी, ऊपर से लेकर नीचे तक बयानों के कर दी बौछार, कांग्रेस मुक्त विपक्षी मोर्चा बनाने में जुटी ममता ने UPA को बताया था खत्म

UPA खत्म वाले ममता के बयान पर भड़के कांग्रेसी दिग्ग
UPA खत्म वाले ममता के बयान पर भड़के कांग्रेसी दिग्गज

Politalks.News/Delhi. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के UPA खत्म वाले बयान पर सियासत गरमा गई है. बयान के सामने आने के बाद से कांग्रेसी दिग्गज एक के बाद एक ममता बनर्जी पर पिल पड़े हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने UPA में कांग्रेस की जरूरत को लेकर बड़ा बयान दिया है. सिब्बल ने कहा है कि, ‘कांग्रेस के बिना UPA ऐसा है, जैसे बिना आत्मा का शरीर‘, तो सांसद अधीर रंजन ने तंज कसते हुए कहा कि, ‘भारत का मतलब बंगाल नहीं है.’ तो वहीं दिग्गज कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह बोले कि, ‘कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता है कोई भी विकल्प‘. आपको बता दें, ममता बनर्जी TMC को बंगाल से बाहर निकाल कर देश में कांग्रेस का विकल्प बनाने में जुटी हैं और इसी के चलते बनर्जी कांग्रेस पर लगातार हमलावर हैं.

कांग्रेस के बिना UPA बिना आत्मा का शरीर- सिब्बल
UPA गठबंधन को लेकर ममता बनर्जी के बयान पर निशाना साधते हुए कांग्रेसी दिग्गज कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया कि, ‘कांग्रेस के बगैर संप्रग बिना आत्मा के शरीर की तरह होगा. यह समय विपक्षी एकजुटता दिखाने का है’. कपिल सिब्बल बड़े दिनों के बाद कांग्रेस के बचाव में उतरे हैं. बता दें, कांग्रेस के G-23 ग्रुप के अगुवा माने जाने वाले सिब्बल के निशाने पर हाल के दिनों में कांग्रेस आलाकमान रहा है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के पास दिव्य अधिकार नहीं विपक्ष की अगुवाई का- अब पीके ने बोला गांधी परिवार पर करारा हमला
अधीर रंजन का तंज- भारत का मतलब बंगाल नहीं है
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी ममता के बयान पर तीखा हमला बोला है. रंजन ने कहा कि, ‘ममता बनर्जी को क्या पता नहीं है कि UPA क्या है? ममता को लग रहा है कि पूरा देश उनका नाम जप रहा है. भारत का मतलब बंगाल नहीं है. बंगाल में ममता ने जो सांप्रदायिक खेल खेला था, अब वह उजागर हो रहा है’.
दिग्विजय सिंह बोले- कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता कोई विकल्प
वहीं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘आज देश में कोई पार्टी सड़कों पर लड़ाई लड़ रही है तो वो सिर्फ कांग्रेस है. केवल राहुल गांधी हैं जो लड़ रहे हैं.’ दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘सभी राजनीतिक दलों ने माना है कि कांग्रेस के बिना कोई विकल्प नहीं बन सकता. ममता ने क्या कहा, हमें इसमें नहीं जाना चाहिए, उन्होंने 2012 में ही यूपीए से नाता तोड़ दिया था.’

यह भी पढ़ें- मथुरा वाले बयान पर भड़कीं मायावती- आखिरी हथकंडे से जनता रहे सावधान, सिंह बोले- अब याद आई
महाराष्ट्र कांग्रेस ने कहा- राहुल की आलोचना कर भाजपा से नहीं लड़ सकते
महाराष्ट्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता बाला साहब थोराट ने भी ममता के बयान पर गहरा ऐतराज जताया है. थोराट ने कहा कि, ‘कांग्रेस ने भाजपा के अन्याय के खिलाफ जो लड़ाई शुरू की है, उसे पूरा देश जानता है. राहुल गांधी की आलोचना कर कोई भी पार्टी भाजपा के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ सकती है. अगर कोई पार्टी अपने फायदे और कोई अपने व्यक्तिगत लाभ को देख रहा है तो ऐसा बिल्कुल नहीं कर सकता है. देश में लोकतंत्र का एकमात्र विकल्प कांग्रेस है’.

यह भी पढ़ें- ममता दीदी का राहुल पर सबसे बड़ा हमला- अगर कोई कुछ करता नहीं और विदेश में रहेगा तो कैसे चलेगा?
NCP सुप्रीमो पवार से मुलाकात के बाद दिया था बयान
आपको बता दें कि महाराष्ट्र दौरे पर पहुंची टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने NCP सुप्रीमो शरद पवार से बुधवार को मुंबई के सिल्वर ओक अपार्टमेन्ट में तकरीबन एक घंटे तक लंबी बातचीत की थी. इस मुलाकात के बाद ही ममता मीडिया के सामने आईं और कांग्रेस के ‘युवराज’ राहुल गांधी पर दो टूक अंदाज में तंज कसा. ममता ने कहा था कि, ‘UPA कोई गठबंधन नहीं है, वह खत्म हो चुका है’. वहीं ममता ने राहुल का नाम लिए बिना कहा कि, ‘अगर कोई कुछ करता नहीं है, विदेश में रहता है तो कैसे चलेगा. इसीलिए हमें कई दूसरे राज्यों में जाना पड़ा है’.

Leave a Reply