politalks.news

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के प्रचार के लिए आखिरी दिन हिमाचल पहुंचे. यहां सोलन में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया और कांग्रेस के पक्ष में वोट व समर्थन की अपील की. इस दौरान पार्टी प्रत्याशी व स्थानीय पार्टी नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे. चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी व बीजेपी पर जमकर प्रहार किए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने नोटबंदी से पहले अपने कैबिनेट को ताले में बंद कर दिया था और जनता को कतारों में खड़ा कर दिया. इसके अलावा उन्होंने मोदी सरकार को हर मुद्दे पर विफल बताया.

राहुल गांधी में हिमाचल के सोलन में चुनावी सभा में अपने भाषण में पीएम मोदी को जमकर निशाने पर लिया. उन्होंने कहा एसपीजी ने मुझे बताया कि नोटबंदी से पहले मोदी ने पूरे कैबिनेट को ताले लगाकर बंद किया था. मोदी सरकार ने नोटबंदी जैसा बड़ा निर्णय लेने के लिए आरबीआई तक से राय लेना जरूरी नहीं समझा. देश का आम जनता को मोदी सरकार ने कतारों में खड़ा कर बिना वजह परेशान किया और सिर्फ अपने मंत्रियों का ख्याल रखा.

साथ ही राहुल गांधी ने सवाल पूछते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जब ऐसे बादल आते हैं तो एयर इंडिया के हवाई जहाज गायब हो जाते हैं, क्या इंडिगो के हवाई जहाज गायब हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि देश के पीएम को समझ ही नहीं है. मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के जजों को काम करने नहीं दिया. राहुल ने कहा कि मोदी जी प्रेस कांफ्रेस में व्यस्त रहे और आतंकी गोलियां बरसा रहे थे. इसके अलावा राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी ने 15 लोगों का 5 लाख 55 हजार करोड़ माफ किया.

राहुल ने पीएम द्वारा बीजेपी दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी के अनादर की भी बात कही. उन्होंने कहा कि आज मोदी आडवाणी को देखते भी नहीं है लेकिन मैं उनसे गले मिलता हूं. मैंने पीएम मोदी को कहा कि आडवाणी आपके गुरू हैं मोदी जी, उन्होंने आपको सिखाया है. साथ ही हिमाचल के क्षेत्रीय मुद्दों के बारे में भी राहुल ने बात करने के अलावा मोदी सरकार को घेरा. राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कहते हैं हिमाचल में पकोड़े तलो और चाइना का सेब खाओ.

साथ ही उन्होंने कहा कि हम न्याय योजना के तहत देश के 25 करोड़ लोगों के खाते में पैसे डालना चाहते हैं लेकिन पीएम मोदी ने अपने चहेतों के खाते में पैसा डाला है. मेरा सवाल है कि अनिल अंबानी के खाते में क्या जापान सरकार ने पैसा डाला है. आगे राहुल गांधी ने कहा कि सोलन में फूड प्रोसेसिंग प्लांट की जरूरत है. हम यहां 22 लाख सरकारी नौकरियां देंगे. साथ ही 10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार देंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे किसानों के बारे में बोलते हुए कहा कि हमारी सरकार आने पर किसानों के लिए पहला काम रहेगा कि 2019 में दो बजट पेश किए जाएगें. देश के किसानों के लिए एक अलग बजट बनेगा और लोकसभा में पेश होगा. वहीं हमारी सरकार का दूसरा काम रहेगा की कर्ज नहीं चुकाने पर उन्हें जेल में नहीं डाला जाएगा. ये हमनें अपने घोषणा पत्र में लिखा है.

Leave a Reply