politalks news

लोकसभा चुनाव के आखिरी दो चरणों का मतदान बाकी है. राजनीतिक पार्टियां पूरा जोर लगाने के लिए कमर कस चुकी हैं. इसी बीच सियासी बयानबाजी अर्मयादित होती जा रही है. लगातार नेताओं की बदजुबानी सामने आ रही है. विवादित बयान देकर अक्सर चर्चा में रहने वाले पंजाब सरकार में मंत्री व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी को लेकर एक कटाक्ष किया है. अपने बयान में सिद्धू ने कहा है कि पीएम मोदी एक ऐसी दुल्हन है जो रोटियां कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है ताकि लोगों को लगे कि वह बहुत ज्यादा काम कर रही है. सिद्धू इससे पहले पीएम मोदी को फेंकू नंबर वन व झूठा नंबर वन तक कह चुके हैं.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार करने मध्यप्रदेश दौरे पर थे. इस दौरान इंदौर में एक प्रेसवार्ता में सिद्धू ने अमेरिकन पत्रिका TIME द्वारा कवर पेज पर पीएम मोदी को छापकर उन्हें डिवाइडर-इन-चीफ बताने पर अपनी प्रतिक्रिया दी और पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए कई जुबानी हमले किए. सिद्धू ने पीएम मोदी पर चुटीले अंदाज में कटाक्ष किया और नई-नवेली दुल्हन से उनकी तुलना कर डाली. सिद्धू ने कहा कि पीएम मोदी एक ऐसी दुल्हन है जो रोटियां तो कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है जिससे आस-पास के लोग समझे कि वह तो बेचारी बहुत ज्यादा काम कर रही है.

सिद्धू ने टाईम पत्रिका के संदर्भ में इससे आगे बढ़कर कहा कि नरेंद्र मोदी Liar-in-Chief, डिवाइडर इन चीफ हैं. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को अंबानी और अडानी का बिजनेस मैनेजर भी बताया. सिद्धू यहीं नहीं रूके और पीएम मोदी को फेंकू नंबर वन बताया. सिद्धू ने कहा कि आपने कई फिल्में देखी हैं जैसे कि हीरो नंबर-1, बीवी नंबर-1 लेकिन नरेंद्र मोदी की नई फिल्म आ रही है और उसका नाम है फेंकू नंबर-1. सिद्धू ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए कोई काम नहीं किया है. उनके पास जनता से वोट मांगने के लिए कोई मुद्दा नहीं इसलिए सेना और राष्ट्रवाद के नाम का सहारा ले रहे हैं.

इससे पहले नवजोत सिद्धू ने इंदौर में ही एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी को ‘काले अंग्रेज’ कह दिया. यहां मंच से लोगों से अपील करते हुए सिद्धू बोले कि कांग्रेस ने इस देश से गोरे अंग्रेजो से मुक्ति दिलाई है अब इंदौर के काले अंग्रेजों से भी मुक्ति दिलाएंगे. उन्होंने इसके लिए कांग्रेस को वोट देकर मजबूत बनाने की बात कही. सिद्धू के ‘काले अंग्रेज’ वाले बयान के बाद सियासी हल्कों में कई प्रतिक्रियाएं सामने आई है. वहीं पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी से भी चुनावी माहौल में अलग बहस छिड़ सकती है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 12 मई को मध्यप्रदेश की मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर विदिशा, भोपाल और राजगढ़ संसदीय सीटों पर मतदान होना है. यहां की दो हॉट लोकसभा सीटों पर सबकी नजर रहने वाली है. जिसमें एक है भोपाल, जहां पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का साख दांव पर है. यहां बीजेपी ने उनके सामने मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को उतारा है. तो वहीं दूसरी गुना सीट है जो सिंधिया राजपरिवार का गढ़ मानी जाती है. यहां कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव मैदान में है. वे इस सीट पर लगातार चार बार जीत कर सांसद बन चुके हैं. देखना दिलचस्प रहेगा कि कौन किस पर भारी रहने वाला है हांलाकि जनता तो अपना फैसला 12 मई को दे ही देगी.

Leave a Reply