RAM MADHAV ARTICLE 370
POLITALKS.NEWS

जम्मु-कश्मीर में लागु धारा 370 को लेकर सियासत एक बार फिर गरमा गई है. गृह मंत्री अमित शाह ने सदन में गुरुवार को कश्मीर समस्या के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु को जिम्मेदार ठहराया था. अब बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कश्मीर समस्या के लिए कांग्रेस और नेशलन कॉन्फ्रेंस को जिम्मेदार ठहराया है. राम माधव ने कांग्रेस और नेशलन कॉन्फ्रेंस पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन दोनों पार्टियों ने कश्मीर में आतंकवाद का बीज बोया. पाकिस्तान ने ऐसे ही हालातों का फायदा उठाकर कश्मीर में आतंकी भेजे.

राम माधव ने कश्मीर समस्या के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने सदन में जो कहा, वह ऐतिहासिक सत्य है. राम माधव ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने के लिए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार प्रतिबद्ध है.’

माधव ने कांग्रेस के उस आरोप का भी जवाब दिया जिसमें कश्मीर के मौजूदा हालात के लिए बीजेपी-पीडीपी गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा कि बीजेपी-पीडीपी सरकार तो केवल 2.5 साल सत्ता में रही थी, लेकिन कांग्रेस इन दलों के साथ दशकों तक अलायंस में रही,  उसने कश्मीर समस्या हल करने के लिए क्या किया? ऐसे में  कश्मीर को जिन हालातों का सामना करना पड़ रहा है, उसके लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है. माधव से पूर्व गृह मंत्री अमित शाह भी कश्मीर समस्या के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया था.

Leave a Reply