प्रदेश में तालिबान राज के आरोपों पर भड़की कांग्रेस ने कहा- मानसिक दिवालिए हो चुके हैं भाजपा के नेता

कानून व्यवस्था पर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने, बालकनाथ ने राजस्थान की तुलना की तालिबान से, दिलावर ने मेवात क्षेत्र को बताया मिनी पाकिस्तान, लाहोटी बोले- राजस्थान में नहीं कानून का राज, इधर कांग्रेस विधायक रफीक खान ने बताया मानसिक दिवालियापन

भाजपा के 'तालिबानी' वार पर कांग्रेस का पलटवार
भाजपा के 'तालिबानी' वार पर कांग्रेस का पलटवार

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी लम्बे समय से गहलोत सरकार और हमलावर है. गैंगरेप, लूट, हत्या और फायरिंग जैसे मुद्दों को लेकर जहां अलवर से भाजपा सांसद बाबा बालकनाथ ने प्रदेश सरकार की तुलना तालिबान से की तो वहीं सदन की कार्यवाही में भाग लेने विधानसभा पहुंचे बीजेपी विधायकों ने भी गहलोत सरकार की तुलना तालिबान सरकार से करते हुए जमकर निशाना साधा. वहीं बीजेपी विधायकों के आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने भाजपा पर जात-पात के आधार पर राजनीति करने के आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नेता मानसिक दिवालिए हो गए हैं.

…अब तो यहां तालिबान जैसे हालात- बालकनाथ
अलवर से भाजपा सांसद बाबा बालकनाथ ने कहा कि प्रदेश में गहलोत सरकार के गठन के बाद से अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है और अब तो यहां तालिबान जैसे हालात बन रहे हैं. बालकनाथ ने कहा कि अलवर अपराध का गढ़ बन गया है. भिवाड़ी, नीमराणा, बहरोड़, बानसूर में ताबड़तोड़ क्राइम की घटनाएं हो रही है. भिवाड़ी में बेखौफ बदमाशों ने सरेआम एक बेकरी पर 30 राउंड फायरिंग की, तब बेकरी में 70 लोग मौजूद थे. उन्होंने यहां-वहां छिपकर अपनी जानें बचाई.

ब्रज क्षेत्र बना आतंक का अड्डा, मिनी पाकिस्तान- मदन दिलावर
बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने ब्रज क्षेत्र में कानून व्यवस्था, दलितों और महिलाओं पर अत्याचार का मुद्दा उठाया. मदन दिलावर ने ब्रज क्षेत्र को नरक क्षेत्र बताते हुए दलितों और हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों का मुद्दा उठाया. दिलावर ने कहा कि, ‘ब्रज क्षेत्र आतंक का अड्डा बन गया है. यहां महिलाओं और दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं मेवात छोटा पाकिस्तान बन रहा है’.

कानून का राज नहीं तालिबान का राज- लाहोटी
वहीं सदन की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने विधानसभा के गेट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि राजस्थान में कानून का राज नहीं है, जब से यह सरकार राजस्थान में आई है, तब से ऐसा लग रहा है कि तालिबान का राज आ गया हो. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार और तालिबान के राज में कोई फर्क नहीं है. यहां न महिलाएं सुरक्षित हैं न दलित. ऐसा लगता है कि अंधेर नगरी, चौपट राजा और पोपा बाई का राज हो गया हो. लाहोटी ने आरोप लगाते हुए कहा कि अब तो कांग्रेस के विधायक भी कह रहे हैं कि सरकार हमें फंसाने का काम कर रही है.

यह भी पढ़ें- ‘स्कूलों में खाली पड़े चपरासी के पदों पर जल्द होगी भर्ती, पहले होगा नियमों में बदलाव’- डोटासरा

कानून और प्रशासन का नहीं है कोई चीज- देवनानी
वहीं विधानसभा पहुंचे पूर्व शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी ने आरोप लगाया है कि राजस्थान सरकार के कदम तालिबान की ओर बढ़ते हुए लगते हैं. जिस तरह तालिबान किसी कानून को नहीं मानता है, राजस्थान में भी ऐसा लगता है कि कानून और प्रशासन नाम की कोई चीज़ नहीं है. इस समय सरकार में हर एक बॉडी स्वतंत्र है. जो चाहे वह अपराध कर रहा है, अपराधी बेखौफ़ घूम रहे हैं.

हिंदु परिवारों का पलायन एक बड़ा धब्बा- सिंघवी
इसके साथ ही वासुदेव देवनानी ने आरोप लगाया कि राजस्थान में तुष्टीकरण की नीति अपनाई जा रही है. विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने छबड़ा का मामला उठाया है. टोंक के मालपुरा में हालात और भी विकट हैं. वहां पर हिन्दू परिवारों का पलायन शुरू हो गया है, यह भी राज पर एक तरह का धब्बा है. इस तरह की सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है.

यह भी पढ़े: जादुई धारा 69A का उपयोग करेगा जादूगर- धारीवाल, हम कोलकाता का ब्रिज लखनऊ का नहीं बताते- कल्ला

मानसिक रूप से दिवालिए हो गए हैं भाजपा नेता- रफीक खान
वहीं बीजेपी नेताओं के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस विधायक रफीक खान ने कहा कि भाजपा नेताओं का दिवालियापन और मानसिक विकृति इस बयान से साफ नजर आ रही है. जनता सब समझ रही है. ऐसे समय में जब कोविड से पूरा देश गुज़र रहा है, उस वक्त किसी स्टेट ने बेस्ट परफॉर्मेंस किया है, तो वह राजस्थान है. जिसने जाति-धर्म और जात-पात से ऊपर उठकर काम किया है. भाजपा को तो इसके लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देना चाहिए. वहीं मालपुरा में हिन्दू परिवारों के पलायन मामले को लेकर विधायक रफीक खान ने कहा कि मालपुरा कोई देश नहीं है, बल्कि एक कस्बा है. अगर वहां पलायन का कोई मामला आया है, तो उन्हें सरकार को बताना चाहिए. सरकार पूरी तरह सक्रिय है. प्रशासन एक्टिव है. वहां इस तरह की कोई बात नहीं है. भाजपा को केवल इसी तरह के मुद्दे चाहिए.

Leave a Reply