गहलोत सरकार के खिलाफ BJP के आंदोलन को कांग्रेस ने बताया राजे की धार्मिक यात्रा को फेल करने का एजेंडा

उपचुनाव में कांग्रेस को मात देने के लिए प्रदेश भाजपा ने आज से गहलोत सरकार के खिलाफ 7 से 14 मार्च सप्ताह भर के आंदोलन की शुरुआत करने जा रही है, भाजपा ने सात दिन के आंदोलन के लिए फेजवार कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाई है, भाजपा नेताओं ने यह ओदालन और हल्ला बोल कार्यक्रम वसुधंरा राजे की धार्मिक यात्रा को चुनौती देने के लिए रखा है- खाचरियावास

गहलोत सरकार के खिलाफ BJP के आंदोलन को कांग्रेस ने बताया राजे की धार्मिक यात्रा को फेल करने का एजेंडा
गहलोत सरकार के खिलाफ BJP के आंदोलन को कांग्रेस ने बताया राजे की धार्मिक यात्रा को फेल करने का एजेंडा

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस को मात देने के लिए प्रदेश भाजपा ने आज से कांग्रेस सरकार के खिलाफ सप्ताह भर के आंदोलन की शुरुआत करने जा रही है. भाजपा ने सात दिन के आंदोलन के लिए फेजवार कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाई है. आंदोलन की शुरुआत आज जिला बैठकों से होगी तो वहीं 7 मार्च को वर्चुअल तरीके से आंदोलन की शुरुआत करके बाद में इसे फील्ड तक ले जाने की रणनीति बनाई है. 07 और 08 मार्च को प्रदेशभर में मण्डल बैठकें होगी, 09 से 14 मार्च तक पांच दिन सड़क का आंदोलन शुरू होगा. वहीं कांग्रेस की तरफ से भाजपा के इस आंदोलन पर पलटवार करते हुए मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा है कि भाजपा नेताओं ने यह ओदालन और हल्ला बोल कार्यक्रम वसुधंरा राजे की धार्मिक यात्रा को चुनौती देने के लिए रखा है.

उधर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का कहना है कि गहलोत सरकार ने दो साल से ज्यादा वक्त बीत जाने के बावजूद जनता से किए वादे पूरे नहीं किए हैं. इसलिए प्रदेश सरकार के खिलाफ पहले फेज मेें मंडल स्तर पर आंदोलन होगा और इसके बाद जयपुर में दो लाख की विशाल सभा करके जनता से वादाखिलाफी पर सरकार को घेरा जाएगा. वहीं प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि गहलोत सरकार जनता की उपेक्षा कर रही है, वादाखिलाफी कर रही है. कानून व्यवस्था सहित हर मुद्दे पर सरकार विफल है. शर्मा ने कहा कि प्रदेश में जब भाजपा की सरकार थी, तब कई लोककल्याणकारी योजनाएं हमने शुरू की थी, वर्तमान सरकार ने भी उन लोककल्याणकारी योजनाओं को या तो बंद कर दिया या उन योजनाओं में 80 प्रतिशत की कटौती करके सिर्फ नाममात्र की योजनाएं रखने का काम सरकार ने किया है.

यह भी पढ़ें:- कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते 31 मार्च तक आंगनबाड़ी केंद्र और 5वीं तक की कक्षाएं रहेंगी बंद- गहलोत

फेसबुक लाइव के जरिए सरकार को घेरेंगे भाजपा के नेता

भाजपा द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक गहलोत सरकार के खिलाफ आंदोलन को लेकर 7 मार्च को सुबह 9.00 बजे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां फेसबुक लाइव से आंदोलन की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा 7 मार्च को ही 10 से 11 बजे सांसद और जिला प्रमुख, 11 से 12 बजे विधायक, महापौर व सभावति, दोपहर 12 से 1 बजे जिलाध्यक्ष, जिला पदाधिकारी, प्रधान और नगरपालिका अध्यक्ष फेसबुक लाइव करेंगे. शाम 6 से 7 मोर्चों के प्रदेशाध्यक्ष और पार्टी प्रदेश पदाधिकारी, 7 से 8 बजे सभी मण्डल अध्यक्ष, रात 8 से 9 बजे पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व जिलाध्यक्ष, पूर्व प्रदेश पदाधिकारी, पूर्व जिला प्रमुख, पूर्व प्रधान, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष फेसबुक लाइव करेंगे.

वसुंधरा राजे की धार्मिक यात्रा को फेल करने के लिए विरोधी भाजपा नेताओं ने ये कार्यक्रम रख दिए

वहीं गहलोत सरकार में परिवहन मंत्री खाचरियावास ने कहा भाजपा नेताओं का आपसी कलह से और कांग्रेस के अच्छे बजट से दिमागी संतुलन गड़बड़ा गया है. खाचरियावास ने कहा कि वसुंधरा राजे सिंधिया के द्वारा अपने समर्थकों के साथ धार्मिक यात्रा की घोषणा करने से भाजपा की राजनीति में दो फाड़ हो गए हैं. अब वसुंधरा राजे के समर्थक और भाजपा संगठन में काबिज नेता एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिये अपनी-अपनी ताकत का प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ें:- ममता ने जारी की सभी उम्मीदवारों की सूची, 10 को नंदीग्राम से दाखिल करेंगी नामांकन, किया ये बड़ा एलान

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा चूंकि वसुंधरा राजे की धार्मिक यात्रा 7 मार्च से पहले ही घोषित कर दी गई थी, उसके जवाब में भाजपा के प्रदेशाअध्यक्ष और उनके विरोधी गुट ने धार्मिक यात्रा के जवाब में 6 मार्च से प्रदेश स्तर के कार्यक्रम घोषित कर दिए. ये कार्यक्रम प्रदेश की जनता के मुददों को लेकर विपक्ष की भूमिका निभाने के लिये नहीं होकर भाजपा में वसुंधरा राजे के धार्मिक कार्यक्रम को असफल करने के लिये किया गया है. खाचरियावास ने कहा, राजे की धार्मिक यात्रा को रोकने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर आए थे, उन्होंने दोनों गुटों में सुलह कराने के लिये मीटिंग भी की, हाथ भी खडे कराए लेकिन भाजपा नेताओं के मतभेद और खुलकर सामने आ गए.

Leave a Reply