दिल्ली हिंसा पर हरियाणा सरकार के मंत्री का विवादित बयान, कहा- दंगे होते रहते हैं, ये पार्ट ऑफ लाइफ

हिंसा में अब तक जा चुकी हैं 38 जाने, दंगा भड़काने में सामने आ रहा आप पार्षद ताहिर हुसैन का नाम, पूर्व मुख्यमंत्री के पुत्र हैं ये बयानवीर

पॉलिटॉक्स न्यूज/हरियाणा. दिल्ली में पिछले 72 घंटों में हुई हिंसा पर हरियाणा के मंत्री रणजीत चौटाला ने विवादास्पद बयान दिया. गुरुवार को मीडिया के सामने उन्होंने दिल्ली हिंसा पर एक विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि दंगे तो होते रहते हैं. पहले भी होते रहे हैं. जब इंदिरा गांधी की हत्या हुई, तब भी पूरी दिल्ली जली थी. ये तो पार्ट ऑफ लाइफ है. सरकार इसे मुश्तैदी से कंट्रोल कर रही है. हरियाणा मंत्री का ये बयान उस समय आया है जब दिल्ली में हिंसा का मसला देशभर में ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल स्तर तक गूंज रहा है. साथ ही भड़काऊ बयान वालों नेताओं की सुनवाई भी दिल्ली हाईकोर्ट में चल रही है.

रणजीत सिंह हरियाणा के मौजूदा बिजली मंत्री हैं और निर्दलीय चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे थे. चुनाव जीतने के बाद उन्होंने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया था. बाद में उन्हें इसका इनाम देते हुए सरकार में मंत्री बनाया गया. रणजीत सिंह हरियाणा के पूर्व सीएम चौधरी देवीलाल के पुत्र और ओमप्रकाश चौटाला के छोटे भाई हैं. चौटाला परिवार के एक अन्य सदस्य दुष्यंत चौटाला हरियाणा सरकार में उप मुख्यमंत्री हैं.

सोशल मीडिया पर मुखर हुआ बॉलीवुड, जावेद अख्तर ने दिल्ली पुलिस पर लगाए सवालिया निशान

गौरतलब है कि दिल्ली में नागरिकता बिल के विरोध में पहले शाहीनबाग में धरना प्रदर्शन और उसके बाद पिछले चार दिनों से हिंसा का तांड़व चल रहा था. गुरुवार को पुलिस के सख्त रवैये के बाद स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में आई है. हालांकि अभी भी कुछ इलाकों में कर्फ्यू की स्थिति बनी हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर आमजन से शांति की अपील की है. दिल्ली हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और घायलों की संख्या साढ़े तीन सौ से अधिक है. हिंसा में राजस्थान के रहने वाले एक हेड कांस्टेबल की भी मौत हो चुकी है और कई पुलिसकर्मी चोटिल हैं.

वहीं गुरुवार को आप पार्षद ताहिर हुसैन के दिल्ली के करावल नगर स्थित पांच मंजिला अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग में तलाशी के दौरान कई क्विंटल पत्थर, एसिड-पेट्रोल बम की बोतलें और गुलेल मिले थे. सीसीटीवी की कुछ फुटेज में इस बिल्डिंग से पेट्रोल बम और फेंकते युवक साफ नजर आ रहे हैं. दिल्ली के दयालपुर पुलिस थाने में हुसैन के खिलाफ धारा 302 (हत्या) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. इसके बाद आम आदमी पार्टी ने भी ताहिर हुसैन को सस्पेंड कर दिया है.

याद दिला दें, आम आदमी के पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर करावल नगर में हिंसा भड़काने के आरोप लगे थे. हालांकि एक वीडियो जारी कर ताहिर ने खुद पर लगे आरोपों का खंडन किया है. वहीं आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने साफ साफ कहा कि अगर आप नेता दंगे में शामिल हो तो उसे डबल सजा मिलनी चाहिए. राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कोई राजनीति न हो.

Leave a Reply