चुनावी रैली में बोले सीएम नीतीश- हम काम करने में करते हैं विश्वास तो तेजस्वी ने सौंपी प्याज की माला

सकरा और महुआ में चुनावी सभाओं को संबोधित किया, सरकार के विकास कार्यों को जनता के बीच गिनाया, मांगा एक और मौका तो तेजस्वी ने उठाया महंगाई का मुद्दा

Nitish Kumar Vs Tejashwi Yadav
Nitish Kumar Vs Tejashwi Yadav

Politalks.News/Bihar. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर के सकरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला किया. सीएम नीतीश ने कहा कि कुछ लोगों की रुचि बयानबाजी में है लेकिन हम सिर्फ काम में विश्वास करते हैं. तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जिनको अनुभव नहीं है, वे अपने सलाहकार के माध्यम से अनाप-शनाप बोलते हैं. इसमें उनको प्रचार मिलता है लेकिन हमारे लिए हमारा काम ही प्रचार है. इसके जवाब में तेजस्वी यादव ने प्रदेश में महंगाई का मुद्दा उठाया और कहा कि कभी ये लोग दाम बढ़ने पर प्याज की माला पहन कर घूमते थे. अब यही माला अब उनको दे रहे हैं.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इससे पहले मुजफ्फरपुर के सकरा में जदयू चीफ नीतीश कुमार ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम काम करने वाले लोग हैं और निरंतर काम करते रहे हैं. अगर आगे मौका दीजिएगा तो और काम करेंगे. उन्होंने कहा कि आप सबकी सेवा करना ही हमारा धर्म है. नीतीश ने मंच से अपने भाषण में महिला सशक्तीकरण की भी बात की. उन्होंने कहा कि पंचायती राज और नगर निकायों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया. विश्व बैंक से कर्ज लेकर जीविका समूह खोले जिससे 1 करोड़ 20 लाख महिलाएं जुड़ गई हैं. बड़ी संख्या में महिलाओं को पुलिस बल में बहाल किया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को अपना परिवार बताते हुए कहा कि पहले कौन पूछता था अति पिछड़ों को. हमने उन्हें आगे बढ़ने का अवसर दिया. विपक्ष पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि कुछ लोगों के लिए परिवार ही सबकुछ है लेकिन मेरे लिए पूरा बिहार ही परिवार है.

यह भी पढ़ें: सत्ता के दबाव के आगे बेबस निर्वाचन आयोग, चुनाव प्रचार के दौरान नेता दे रहे हैं खुली चुनौती

नीतीश कुमार ने वैशाली के महुआ में भी जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने कहा कि चुनाव के समय में तरह-तरह की बातें करने की कुछ लोगों की आदत होती है लेकिन हमने तो हर तबके का विकास किया. हमारी विकास योजनाओं में हर धर्म-मजहब के लोग शामिल हैं. आज महिला और पुरुष सब बिहार के विकास में हाथ बंटा रहे हैं. साइकिल योजना से लड़कियों का आत्मविश्वास बढ़ा जबकि विधार्थियों के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की व्यवस्था की है. हमने जो सात निश्चय की बात कही, उसे पूरा किया है. रोजगार के मामले में उन्होंने विरोधी को घेरते हुए कहा कि 15 साल में लालू सरकार मात्र 95 हजार नौकरियां दे पाए जबकि हमने छह लाख लोगों को रोजगार दिया है.

इसका जवाब देते हुए प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री और महागठबंधन नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार को प्याज की माला सौंपी है. सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेजस्वी ने महंगाई के मुद्दे पर सत्ता पक्ष पर निशाना साधा और कहा कि कभी ये लोग दाम बढ़ने पर प्याज की माला पहन कर घूमते थे. अब यही माला उनको दे रहे हैं.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

प्याज की माला लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे तेजस्वी ने कहा कि प्याज की कीमतों में काफी इजाफा हुआ है. खुदरा बाजार में इसकी कीमत 100 रुपए प्रति केजी तक पहुंच गया है. तेजस्वी ने कहा कि कमर तोड़ महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी से आम आदमी त्राहिमाम कर रहा है. काम-धंधा ठप्प है. किसान, मजदूर, नौजवान और व्यापारी वर्ग को खाने के लाले पड़ रहे है. छोटे व्यापारियों को भाजपा-जदयू की सरकार ने मार दिया है.

अंत में राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि भूखमरी से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़ रही है. बढ़ती महंगाई से छोटे व्यापारियों की स्थिति दयनीय हो गई है. जीडीपी गिर रही है और प्रदेश की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है. बता दें, महागठबंधन सरकार बनने के बाद राजद पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का ऐलान कर ​चुकी है.

Leave a Reply