CM गहलोत ने स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर किया टिके उपलब्ध करवाने का आग्रह

राजस्थान में 18 साल से अधिक आयु वर्ग के 42 प्रतिशत से भी अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक लगा दी गई है, हमें औसत 1.75 लाख टीके प्रतिदिन की आपूर्ति की गई है जबकि राज्य में प्रतिदिन 15 लाख खुराक जाने की क्षमता हमने बना रखी है- सीएम गहलोत

img 20210710 075354
img 20210710 075354

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी कैबिनेट में हर्षवर्धन के बाद बनाए गए नए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर राज्य को कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लिए पर्याप्त मात्रा में टीके उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है. खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि, “मैंने नये स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को मंत्रालय का पदभार संभालने के दिन कल बृहस्पतिवार को ही पर्याप्त आपूर्ति के लिए पत्र लिखकर अनुरोध किया है.”

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने पत्र में लिखा है कि राजस्थान में 18 साल से अधिक आयु वर्ग के 42 प्रतिशत से भी अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक लगा दी गई है. हमें औसत 1.75 लाख टीके प्रतिदिन की आपूर्ति की गई है जबकि राज्य में प्रतिदिन 15 लाख खुराक जाने की क्षमता हमने बना रखी है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे लिखा कि, हम अपनी क्षमता के हिसाब से दिसंबर से पहले ही राज्य के सभी लोगों को टीका लगा सकते हैं, लेकिन जिस प्रकार से अभी केन्द्र से आपूर्ति हो रही है वह चिंता का विषय है.

यह भी पढ़ें- चुनाव में पिटे नेताओं को ‘सत्ता-सुख’ देने का फॉर्मूला है विधानपरिषद, 40 साल से कई राज्य कर रहे इंतजार

आपको बता दें, बुधवार को हुए मोदी 2.0 सरकार के पहले मंत्रिमंडल फेरबदल/विस्तार में डॉ. हर्षवर्धन की जगह मनसुख मंडाविया को देश का नया स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है जिन्होंने बृहस्पतिवार को कार्यभार संभाला. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंडाविया को नये पदभार के लिए शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई है कि उनके इस पद पर रहते हुए कोरोना के खिलाफ केंद्र व राज्य की भागीदारी और आगे बढ़ेगी. सीएम गहलोत ने राज्य को टीकों का आवंटन बढाए जाने के लिए मंडाविया से व्यक्तिगत हस्तक्षेप का आग्रह भी किया है.

Leave a Reply