अन्य राज्यों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम गहलोत चिंतित, स्कूल खोलने सहित टेस्टिंग को लेकर अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

प्रदेश में शिक्षण संस्थाओं को खोलने के संबंध में गठित मंत्रियों की समिति दूसरे राज्यों में संक्रमण की स्थिति एवं शिक्षण संस्थाओं को खोले जाने के वहां के अनुभव के मद्देनजर प्रदेश में शिक्षण संस्थाओं को खोलने के सम्बन्ध में ले उचित निर्णय– गहलोत

img 20210808 090416
img 20210808 090416

Politalk.news/Jaipur. देशभर में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार बहुत धीमी हो चुकी है. लेकिन कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट के सामने आने के बाद से ही सभी राज्य सरकारें सतर्क हो चुकी है. इसी कड़ी में राजस्थान के संवेदनशील मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को लेकर रिव्यू मीटिंग की. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में कोविड की दूसरी लहर का प्रभाव अब नगण्य हो गया है लेकिन कई राज्यों में अभी भी कोरोना के नए मामलों में वृद्धि हो रही है. ऐसे में हमें और भी सर्तक रहना चाहिए.

सीएम आवास से वीसी के जरिए मुख्यमंत्री अशोक घुलित ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना के नए मामलों में भले ही कमी आई हो, लेकिन विभिन्न देशों तथा देश के कई राज्यों में कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हमें अभी भी सतर्कता बरतने एवं कोविड गाइडलाइन की लगातार पालना  करनी होगी.

यह भी पढ़े: सीएम गहलोत ने की आसमान से बरस रही ‘आफत’ की समीक्षा, मंत्रियों-अधिकारियों को दिए राहत पहुंचाने के निर्देश

इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में शिक्षण संस्थाओं को लेकर निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में शिक्षण संस्थाओं को खोलने के संबंध में गठित मंत्रियों की समिति दूसरे राज्यों में संक्रमण की स्थिति एवं शिक्षण संस्थाओं को खोले जाने के वहां के अनुभव के मद्देनजर प्रदेश में शिक्षण संस्थाओं को खोलने के सम्बन्ध में उचित निर्णय ले.

वहीं बैठक में मौजूद चिकित्सा विशेषज्ञों ने कहा कि विभिन्न देशों तथा राज्यों में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए चिकित्सा विशेषज्ञों ने आशंका व्यक्त की है कि तीसरी लहर का प्रभाव आगामी महीनों में देखा जा सकता है. इसके सीएम गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि चिकित्सा सहित अन्य सभी सम्बन्धित विभाग किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें. तीसरी लहर के संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में डोर-टू-डोर सर्वे के माध्यम से निरंतर स्क्रीनिंग की जाए.

यह भी पढ़े: मिशन यूपी-2022 पर निकले नड्डा ने बांधे मोदी-योगी की तारीफों के पुल, बताया किसानों का सच्चा हितैषी

वीसी के दौरान सीएम गहलोत ने  कहा कि किसी भी व्यक्ति में खांसी, जुकाम, बुखार आदि के लक्षण नजर आने पर तत्काल प्रभाव से जांच कराई जाए. प्रदेश में वैक्सीनेशन के काम को पूरी मुस्तैदी के साथ संचालित किया जा रहा है. चिकित्सा विभाग आगे भी इसी तरह वैक्सीनेशन कर प्रदेश की जनता को सुरक्षा कवच प्रदान करे.

वीसी के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के निजी दौरे को लेकर उनकी चुटकी भी ली. सीएम गहलोत ने वीसी के दौरान चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा का नाम पुकारा और कहा कि स्वास्थ्य मंत्री जी आ गए क्या गोवा से, फ्रेश होने गए थे. तभी रघु शर्मा वीसी से जुड़े और बोले कि सर रविवार शाम तक आ जाऊंगा. तो गहलोत ने कहा कि अरे भाई आप गए थे तो हमें भी ले चलते, हम भी घूम आते. तो इस पर रघु शर्मा ने कहा कि सर आपकी अनुमति से ही आया हूं, रविवार शाम तक जयपुर आ जाऊंगा. इस चर्चा के दौरान वीसी में मौजूद सभी लोगों की हंसी झूट पड़ी.

Leave a Reply