gehlot on dhankar
gehlot on dhankar

Ashok Gehlot on Jagdeep Dhankhar: देश के उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पिछले कुछ दिनों से लगातार राजस्थान के दौरे कर रहे हैं. यहां उन्होंने मीडिया को कुछ स्टेटमेंट भी दिए हैं. माननीय उप-राष्ट्रपति आज भी प्रदेश के दौरे पर हैं और 5 जगह जाने वाले हैं. चुनावी वक्त में उप-राष्ट्रपति के लगातार दौरे से सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्पष्ट तौर पर नाखुश हैं. सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार के इस तरह के रवैए पर नाराजगी जताई है, साथ ही साथ उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के लगातार प्रदेश दौरों पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि आप बार-बार सुबह-शाम आ रहे हैं. इसका क्या तुक है. यह संवैधानिक संस्थाएं हैं. उनका मान-सम्मान रहना चाहिए.

आप बार-बार आओगे तो लोग क्या समझेंगे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लगातार दौरों पर सवालिया निशाना लगाते हुए कहा कि आप बार-बार दौरे कर रहे हैं. क्या तुक है. राजस्थान में चुनाव चल रहे हैं. सीएम गहलोत ने नसीयत देते हुए कहा कि आप बार-बार आओगे तो लोग क्या समझेंगे. आप चाहते क्या हो? यह संवैधानिक संस्थाएं हैं. उनका मान-सम्मान रहना चाहिए. चाहे कोई भी सरकार हो. मुख्यमंत्री ने केंद्र के दो तरफा रवैये पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने इस बार कहलवा दिया कि प्रोटोकॉल में कोई नहीं आएगा, न अफसर, न मंत्री. शेखावत साहब उपराष्ट्रपति बने थे तो उन्होंने कहा था कि राजस्थान मेरा घर है. यहां कोई प्रोटोकॉल में नहीं आएगा.

सीएम गहलोत ने कहा कि पहले प्रधानमंत्री आए और अब उपराष्ट्रपति अप-डाउन कर रहे हैं. गवर्नर साहब हों या उपराष्ट्रपति हों, हम सम्मान करते हैं. उपराष्ट्रपति अगर राष्ट्रपति बनेंगे तो भी हम स्वागत करेंगे, लेकिन अभी मेहरबानी रखें. बार-बार सुबह-शाम आ रहे हैं. दौरे कर रहे हैं. इसका कोई तुक नहीं है.

सीएम गहलोत ने उप राष्ट्रपति के साथ साथ केंद्र के मंत्रियों द्वारा किए जा रहे प्रदेश के दौरों पर भी एतराज जताया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्रियों के पास काम तो है नहीं. ऐसे में एक के बाद केंद्र के मंत्री राजस्थान आ रहे हैं. इन लोगों ने नया सिस्टम बना दिया. मंत्रियों की चल नहीं रही है और एक RSS का व्यक्ति बैठा दिया. वही सब राज चलाता है.

सरकार बदलने से जनता को होता है नुकसान

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का फिर से सत्ता में आना का दावा किया है. उन्होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि इस बार सरकार आ सकती है नहीं बल्कि सरकार आ रही है. इसका मतलब है कि मामला इस बार ठीक हो सकता है.

सीएम ने कहा कि सरकार बदलने का नुकसान होता है. वसुंधरा की सरकार ने ईआरसीपी दी लेकिन हमने उसको बंद नहीं किया. इसके विपरीत वसुंधरा सरकार ने सरकार बदलते ही मेट्रो के आगे का काम बंद कर दिया. अंबाबाड़ी से 22 गोदाम तक की मेट्रो का काम इन्होंने बंद कर दिया. रिफाइनरी के प्रोजेक्ट को बंद कर दिया गया. हमारे समय में हम पशुपालकों को ₹2 दूध पर सब्सिडी देते थे जिसे भी बीजेपी ने बंद कर दिया. अब हमने आकर के उसको चालू किया तो उसका नतीजा यह रहा कि राजस्थान दूध उत्पादन में नंबर वन हो गया. अन्य प्रोजेक्टस को भी आगे बढ़ाया है.

प्रधानमंत्री मोदी को बताया ‘मार्केटिंग गुरू’

जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में ज्वेलर्स, रत्न विक्रेताओं, ज्योतिषियों और कारीगरों से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर धावा बोला. सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री देश में मार्केटिंग के गुरु हैं. उनकी भाषा, उनकी शैली, लच्छेदार बातें और बोलने का तरीका वैसा ही है. हम मार्केटिंग गुरू कहते हैं एक्सपर्ट को, वो चाहे गुरु हों, न हों, लेकिन मोदी जी मार्केटिंग गुरू हैं.

प्रदेश की राजधानी में पीएम मोदी की जनसभा पर भी सीएम गहलोत ने हमला करते हुए कहा कि ERCP पर प्रधानमंत्री अजमेर और जयपुर में वादा करके गए थे. इसके बावजूद अब तक उसे राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किया. पूरे देश में 16 परियोजना चल रही हैं. एक राजस्थान की हो जाएगी तो कौन सी बड़ी बात हो जाती. उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करेंगे और मेरी जिद है कि हम ERCP बना के रहेंगे. इसके लिए 14 हजार करोड़ रुपए का बजट रखा है. टेंडर हो गए हैं और काम चालू भी हो गया है. पीएम मोदी के ‘मोदी मतलब गारंटी’ पर सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री अगली बार राजस्थान आए तो यह गारंटी दें कि अगर आपकी सरकार आएगी तो हमारी कोई भी योजना बंद नहीं होगी. अभी गारंटी दीजिए कि ओपीएम और 25 लाख का बीमा योजना चालू रहेगी.

Leave a Reply