सोशल मीडिया पर ‘छपाक बायकॉट’ और ‘देखो’ का धमाल

सोशल मीडिया की आज की हलचल

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. बॉलीवुड की छपाक गर्ल दीपिका पादूकोण (Deepika Padukone) का JNU विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. वे बुधवार को अचानक जेएनयू में हिंसा में घायल छात्रों का हालचाल लेने पहुंच गई और साइलेंट प्रोटेस्ट किया. हालांकि कई लोगों ने इसे दीपिका की फिल्म छपाक का एक पब्लिसिटी स्टंट बताया लेकिन बीजेपी ने इसे गंभीर रूप में लेते हुए उनपर वार करने शुरु कर दिए. ये प्रहार बीजेपी नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर किए गए. इसके बाद बॉलीवुड के तमाम सेलिब्रिटी दीपिका (Deepika Padukone) एवं उनकी फिल्म के समर्थन में आ गए और शुरु हो गई ‘छपाक बायकॉट’ और ‘देखो’ की जंग.

यह भी पढ़ें: दीपिका के JNU जाने पर शुरु हुई राजनीति, बीजेपी ने किया ‘छपाक’ का बॉयकाट, बॉलीवुड उतरा समर्थन में लेकिन पायल रोहतगी ने बोला ‘इडियट’

ट्वीटर पर #chhapaakboycott #ChhapaakDekhoTapaak #IStandwithDeepika #DeepikaPadukone जैसे हैशटैग ट्रेंडिंग करने लगे. इस रैस में सेलिब्रेटी ही नहीं नेता भी शामिल हैं. कई राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री किया गया है. बता दें, दीपिका इस फिल्म के जरिए प्रोडक्शन में भी उतर रही हैं. फिल्म 10 जनवरी को रिलीज हो रही है.

बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह बग्गा ने ट्वीट कर दीपिका की फिल्म का बायकॉट करने को कहा. बग्गा ने लिखा, ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग और अफजल गैंग का समर्थन करने पर अगर आप दीपिका पादुकोण की फिल्मों का बहिष्कार करेंगे, तो रीट्वीट करें’.’

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने इस फिल्म को अपने अपने राज्यों में टैक्स फ्री करते हुए दीपिका का समर्थन किया.

उधर, डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने दीपिका के सपोर्ट में ट्वीट कर लिखा- किसी भी प्रजाति में फीमेल हमेशा से ही ताकतवर थी, है और रहेगी. छपाक का पहला दिन सारे शो. वो सभी लोग जो हिंसा के खिलाफ खड़े हैं उन्हें बुक माई शो पर जाना चाहिए और इन लोगों को दिखा देना चाहिए. एक साइलेंट बयान देने का समय आ गया है जो सबसे ज्यादा मारक साबित होगा.

सिंगर विशाल डडलानी ने दीपिका का पूरा समर्थन देते हुए उनके इस कदम को साहसी बताया है. उन्होंने लिखा- दीपिका का ऐसी हिम्मत दिखाने के लिए शुक्रिया, ऐसा काम बॉलीवुड के बहुत से लोग नहीं कर पाते. जो लोग छपाक को डाउन ट्रेंड करने की कोशिश कर रहे हैं, वो पहले ही हार चुके हैं. आपकी घृणा बहादुर महिलाओं को रोक नहीं सकती है. मेरी बातों को याद रखें और इसे ट्रेंड करें.

फिल्ममेकर निखिल आडवाणी ने लिखा- बतौर निर्माता आज दीपिका पादुकोण को मुंबई में प्रिव्यू थियेटर्स में होना था. लेकिन इसके बजाय दीपिका ने जेएनयू स्टूडेंट्स के साथ एकजुटता से खड़े होने का फैसला किया. ऐसा करने से पहले दीपिका को अपने एक्शन से होने वाले रिएक्शन अच्छी तरह मालूम थे.

एक्ट्रस स्वरा भास्कर ने भी दीपिका पादुकोण की तारीफ करते हुए लिखा- Good on you @deepikapadukone.

https://twitter.com/ReallySwara/status/1214562871637508096

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने लिखा- Brava @deepikapadukone ❤️!

Leave a Reply