politalks news

देश में लोकसभा चुनावों में नेताओं के दल बदलने का सिलसला जारी है. इसी कड़ी में गुना से बीएसपी के प्रत्याशी लोकेन्द्र सिंह धाकड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बता दें कि गुना से कांग्रेस के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया है जो इस सीट से लगातार चार बार सांसद रहे हैं और उनकी मौजुदगी में बसपा के प्रत्याशी ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली. जिससे नाराज बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. बता दें कि मायावती शनिवार को बसपा प्रत्याशी के समर्थन में सभा करने गुना जाने वाली थीं.

नाराज मायावती ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रही है. साथ ही मायावती ने कहा कि, बसपा मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर पुनर्विचार करेगी. आगे मायावती ने यह भी कहा कि सत्ता का दुरूपयोग करने में कांग्रेस बीजेपी से कम नहीं है. हमारे उम्मीदवार को कांग्रेस ने डरा-धमकाकर बैठाया है. फिर भी बसपा गुना में अपने सिंबल पर चुनाव लड़कर जवाब देंगी.

इसके बाद मायावती ने अगले ट्वीट में कहा कि कांग्रेसी नेता यूपी में ये प्रचार कर रही है कि चाहे बीजेपी जीत जाए लेकिन बसपा-सपा नहीं जीतनी चाहिए. यह कांग्रेस पार्टी के जातिवादी, संकीर्ण व दोगले चरित्र को दर्शाता है. अतः लोगों का यह मानना सही है कि बीजेपी को केवल हमारा गठबंधन ही हरा सकता है. लोग कांग्रेस के इस दोहरे चरित्र से सावधान रहें.

गौरतलब है कि कांग्रेस और बसपा के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा चली थी लेकिन गठबंधन नहीं हो पाया. मायावती ने कांग्रेस के साथ किसी भी राज्य में गठबंधन से साफ इंकार कर दिया था, वहीं मायावती की पार्टी यूपी में सपा और रालोद के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही हैं. जिसमें बीएसपी 38, सपा 37, रालोद 3 लोकसभा सीटों पर चुनावी मैदान में है. वहीं गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली सीट पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं.

Leave a Reply