politalks.news

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद भी पश्चिम बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के मध्य राजनीतिक हिंसा का दौर समाप्त नहीं हो रहा है. अब ताजा हिंसा की खबर बंगाल के हुगली से आ रही है. यहां लोकसभा चुनाव में मिली जीत का जश्न मना रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर देशी बम से हमला किया गया है. यह हमला तब किया जब कार्यकर्ता जीत का जश्न मनाते हुए रैली निकाल रहे थे. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हमले का आरोप राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर लगाया है.

बंगाल में फिर चल पड़ी जय श्रीराम वाली राजनीति
लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 18 सीटों पर जीत हासिल करने वाली बीजेपी के हौंसले सातवें आसमान पर है. अब उसका अगला मिशन आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सत्ता पर काबिज होना है. वो इसके लिए अब लगातार प्रदेश में कार्यरत ममता सरकार को घेर रही है. इसी कड़ी में ममता बनर्जी ने एक बार फिर बीजेपी को बैठे-बिठाए मुद्दा दे दिया है.

दीदी बीजेपी कार्यकर्ताओं की तरफ से जयश्री राम के नारे लगाने पर फिर भड़क गईं. इसके बाद से ही बीजेपी उन्हें घेरने की कोशिश कर रही है. हालांकि, ममता बनर्जी का कहना है कि जय श्रीराम के नारे लगाने से मुझे कोई परेशानी नहीं है, लेकिन बीजेपी इस नारे का सियासी फायदे के लिए इस्तेमाल कर रही है. इसलिए वो इसके खिलाफ है.

(लेटेस्ट अपडेट्स के लिए  फ़ेसबुक,  ट्वीटर और  यूट्यूब पर पॉलिटॉक्स से जुड़ें)

Leave a Reply