जमकर कटे बवाल के बीच ब्लॉक प्रमुख चुनाव में BJP की बल्ले-बल्ले, योगी ने मोदी को दिया जीत का श्रेय

जमकर हुए बवाल के बीच यूपी में बीजेपी की बल्ले-बल्ले, ब्लॉक प्रमुख चुनाव में लगभग किया क्लीन स्वीप, योगी ने जीत का श्रेय दिया पीएम मोदी को, सपा ने बताया बंदूक के नौंक की जीत, राहुल-प्रियंका ने भी कसे तंज

योगी ने मोदी को दिया जीत का श्रेय
योगी ने मोदी को दिया जीत का श्रेय

Politalks.News/Uttarpardesh. यूपी में पंचायत चुनावों के बाद ब्लॉक प्रमुख चुनाव झंडे गाड़ दिए हैं. बीजेपी के पक्ष में आए नतीजों पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर तबके तक कल्याणकारी योजनाएं पहुंची हैं. जीत का श्रेय पीएम मोदी को देते हुए सीएम योगी ने कहा- ‘प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन का लाभ मिला है. पीएम की प्रेरणा से हम लोग काम कर रहे हैं. यह जीत उनकी ही नीतियों की जीत है’. बता दें कि यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत होती दिख रही है. 825 ब्लॉक में अब तक पार्टी को 600 से अधिक पर बीजेपी को जीत मिल चुकी है.

सबका साथ-सबका विकास नारे की जीत- योगी
बीजेपी की बड़ी जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा- ‘पीएम मोदी ने आज से 7 वर्ष पहले इस देश को सबका साथ-सबका विकास का नारा दिया था. जो योजनाएं बनाई गईं थीं, वे सब तक पहुंची भी हैं. प्रदेश सरकार और संगठन ने योजनाओं को लोगो तक पहुंचाया है. पंचायत चुनाव के परिणाम इसी का जीवंत उदाहरण हैं. जनता का जो रुझान था, वह बीजेपी के पक्ष में था. पार्टी की जो रणनीति थी, वह भी कारगर साबित हुई है’.

बीजेपी इस बार 650 पार- योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनाव में हम अव्वल रहे. 825 में 735 में बीजेपी ने अपने प्रत्याशी खड़े किए थे. 14 अपने सहयोगी दलों को दिए थे. कुछ जगह दोनों कार्यकर्ता बीजेपी के ही लड़ रहे थे. कुल 90 सीटें हमने छोड़ दी थी. अभी तक के रुझानों में 635 से अधिक सीटों में बीजेपी विजय बन रही है. यह संख्या अभी और बढ़ेगी. ये साहियोगियों को जोड़कर सीटें हैं

यह भी पढ़ें- 15 मिनिट का समय देकर सवा घण्टे चली PM मोदी और CM धामी की मुलाकात ने कराया ‘सुखद अहसास’

मोदी-योगी की नीतियों की जीत, यूपी में बहन-बेटियां सुरक्षित-स्वतंत्र देव
बीजेपी के प्रदेशाध्य्क्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि- ‘मोदी-योगी की योजनाओं और नीतियों के कारण भाजपा को इतनी बड़ी जीत मिली है. आज प्रदेश में बहन-बेटियां सुरक्षित हैं. किसी गुंडे को माफी नहीं मिली है. पिछली सरकार में गुंडागर्दी चरम पर थी. स्वतंत्र देव सिंह ने कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया

अखिलेश का बयान- ‘यूपी में गुंडाराज’
बीजेपी जहां जीत से प्रफुल्लित है. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रीट्वीट कर लिखा है कि- यूपी में गुंडाराज है, भाजपा के एमएलए और जिलाध्यक्ष बम लेकर पुलिस वालों पर हमला कर रहे हैं. ये भाजपा के गुंडो का असली चेहरा है. अखिलेश ने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें एक पुलिस का अधिकारी अपने उच्चाधिकारियों को फोन पर हालात की जानकारी दे रहा है. पुलिस वाल बोल रहा है कि बीजेपी के एमएलए और जिलाध्यक्ष बम लेकर आए हैं.

योगी सरकार पर राहुल-प्रियंका का तंज- यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान भी कई जिलों में जमकर हिंसा हुई थी, उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में महिला प्रस्तावक से बदसलूकी के मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा योगी सरकार को जमकर कोसा. राहुलल गांधी ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा- ‘उत्तर प्रदेश में ‘हिंसा’का नाम बदलकर रख दिया गया है ‘मास्टरस्ट्रोक’. वहीं प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर साधा निशाना- ‘कुछ सालों पहले एक बलात्कार पीड़िता ने बीजेपी विधायक के खिलाफ आवाज उठाई थी, उसे और उसके परिवार को मारने की कोशिश हुई थी, एक महिला का नामांकन रोकने के लिए बीजेपी ने सारी हदें पार कर दीं. सरकार वही, व्यवहार वही’.

यह भी पढ़ें- मोदी 2.0 सरकार के नए मंत्रिमंडल में 42% मंत्रियों पर आपराधिक मामले हैं दर्ज तो 90% मंत्री हैं करोड़पति

नामांकन से वोटिंग तक जमकर हुआ है बवाल
यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में वोटिंग के दौरान कई जगह बवाल हुआ. बाराबंकी, रायबरेली, सुलतानपुर, लखीमपुर खीरी समेत कई जिलों में भाजपा और सपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. इटावा में वोटिंग के दौरान हुए बवाल की सूचना पर पहुंचे एसपी सिटी प्रशांत कुमार को किसी ने थप्पड़ मार दिया. इससे गुस्साई पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले छोड़े. हाथरस में भी सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प के बाद पथराव और फायरिंग हुई. स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को यहां भी लाठीचार्ज करना पड़ा. सुलतानपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दी है. बाराबंकी और लखीमपुर खीरी में भाजपा-सपा प्रत्याशी आमने सामने आ गए. स्थिति को देखते हुए कई जिलों में भारी पुलिस फोर्स तैनात करनी पड़ी. कुछ मतदान केंद्रों पर पीएसी ने मोर्चा संभाला है.

Leave a Reply