BJP का आरोप महिला अपराधों में राजस्थान नंबर-1, तो बोले प्रताप सिंह- हम त्वरित कार्रवाई में नंबर-1

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर साधा निशाना, सरकार के बचाव में उतरे खाचरियावास का बयान- FIR दर्ज करनी ही होगी तो मामले तो बढ़ेंगे ही

BJP का आरोप महिला अपराधों में राजस्थान नंबर-1
BJP का आरोप महिला अपराधों में राजस्थान नंबर-1

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में बढ़ रही दुष्कर्म और दलितों के खिलाफ अत्याचार की वारदातों को लेकर भाजपा ने एक बार फिर गहलोत सरकार चौतरफा हमला बोला है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. तो जयपुर जिले के सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दिल्ली में प्रेसवार्ता कर गहलोत सरकार को जमकर कोसा. दरअसल राजस्थान सरकार का गृह विभाग खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत देख रहे हैं और बीजेपी सीएम गहलोत को घेरने का कोई भी मौका नहीं चूकती है.

प्रदेश में बहन बेटियां नहीं हैं सुरक्षित- पूनियां
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर कहा- ‘कांग्रेस सरकार के अब तक के कार्यकाल में 5 लाख 28 हजार से अधिक आपराधिक घटनाएं घटित हुई हैं. जून में 17 हजार से अधिक घटनाएं होना साबित करता है कि सरकार का इकबाल पूरी तरह खत्म हो चुका है और अपराधियों का हौंसला तेजी से बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ 95 हजार से अधिक आपराधिक मामले हुए हैं. इनमें दुष्कर्म के 14 हजार और जून में 550 से अधिक दुष्कर्म के मामले, दलितों के खिलाफ अपराधों में 35 प्रतिशत से अधिक बढ़ोतरी, आदिवासियों के खिलाफ 57.76 प्रतिशत की बढ़ोतरी होने से स्पष्ट है कि अशोक गहलोत के शासन में बहन-बेटियां पूरे प्रदेश में कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. वे बतौर मुख्यमंत्री व गृहमंत्री सुरक्षा देने में विफल हैं.

यह भी पढ़ें- ‘सीनियर ओला’ पर टिप्पणी कर बुरे फंसे भाटिया, गहलोत बोले- राजस्थान की जनता से माफी मांगे बीजेपी

राजस्थान में बहन-बेटियां दहशत में जिंदगी जीने को मजबूर- राठौड़
उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ट्वीट कर अलवर में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म कर वीडियो वायरल करने की घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि अलवर में फिर से गैंगरेप की घटना से प्रमाणित होता है कि राज्य में बहन-बेटियां दहशत की जद में अपनी जिंदगी जीने को मजबूर है. सरकार प्रदेश की महिलाओं-बच्चियों के साथ दुष्कर्म व अन्य अपराधों की घटनाओं को रोकने में कितनी सतर्क व मुस्तैद है इसका प्रमाण पुलिस विभाग के आंकड़ों से स्पष्ट हो रहा है. लॉकडाउन में पुलिस के सख्ते पहरे के बावजूद एम्बुलेंस में रेप की घटना हो या महिला जनप्रतिनिधि के साथ जानलेवा हमले की घटना, इस सभी मामलों से राज्य में महिला सुरक्षा के दावों की पोल खुल रही है वहीं विगत 6 माह में दुष्कर्म की घटनाओं में 30% की बढ़ोतरी दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है’.

राजस्थान महिला अपराधों में नंबर वन- राज्यवर्धन
राजस्थान में बढ़ते अपराधों के मसले पर दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने प्रेसवार्ता की. इस दौरान राज्यवर्धन ने कहा कि राजस्थान महिला और दलितों के खिलाफ अत्याचारों में नंबर वन है, एक साल में 38 फीसदी मामले महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के बढ़े हैं. कोरोना काल में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं थी यहां तक की थानों में मामला दर्ज करवाने के लिए जनप्रतिनिधि को जाना पड़ता है. बढ़ते अपराधों का विरोध करने पर युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया जाता है. झालावाड़ में कृष्णा वाल्मीकि हत्याकांड में कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

यह भी पढ़ें- CM गहलोत ने स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर किया टिके उपलब्ध करवाने का आग्रह

कांग्रेस में नोटों के आगे कुछ नहीं चलता, एक ही लक्ष्य है कुर्सी बची रहे- राज्यवर्धन
राज्यवर्धन सिंह ने सीएम गहलोत और कांग्रेस के आलाकमान पर भी निशाना साध दिया. राज्यवर्धन ने कहा- ‘जनता सब देख रही है, इस सरकार का जाना निश्चित है, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हंसते खेलते पिकनिक बनाने हाथरस तो चले गए थे, लेकिन इन दोनों को राजस्थान क्यों नहीं दिखता’, राजस्थान के बहाने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए राज्यवर्धन सिंह ने कहा- कांग्रेस के लीडर महलों में रहते है, किताबों से पढ़कर बोलतें है, ये बातें तो बड़ी-बड़ी करते हैं, लेकिन जब अनैतिकता की आंधी आती है तो मंद गांधी महात्मा गांधी के पीछे छिप जाते हैं, राजस्थान में इनकी कोई नहीं सुनता, अजय माकन, अविनाश पांडे और वेणुगोपाल राजस्थान गए, पूरे दिन बड़ी-बड़ी चौपालें लगी, लेकिन वहां कुछ नहीं हुआ, राजस्थान कांग्रेस में नोटों के आगे कुछ नहीं चलता’. सीएम गहलोत पर तंज कसते हुए राज्यवर्धन ने कहा कि- ‘राजस्थान में केवल एक लक्ष्य है कुछ भी होता रहे बस उनकी कुर्सी बची रहे.

यह भी पढ़ें- चुनाव में पिटे नेताओं को ‘सत्ता-सुख’ देने का फॉर्मूला है विधानपरिषद, 40 साल से कई राज्य कर रहे इंतजार

त्वरित कार्रवाई करने में राजस्थान नंबर वन- प्रताप सिंह
गहलोत सरकार की ओर से परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने जवाब देने की कमान संभाली है. प्रताप सिंह ने कहा-‘राजस्थान में अपराधों के बढ़े हुए मामले इसलिए नजर आ रहे हैं क्योंकि सरकार ने कानून बना दिया है एफआईआर दर्ज करनी ही होगी मुख्यमंत्री खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे है. देश के किसी राज्य में ऐसा कानून नहीं है. इसलिए मामले तो बढ़ेंगे ही थाना इंचार्ज अगर रिपोर्ट दर्ज नहीं करे तो एसपी को करनी ही पड़ेगी. FIRदर्ज नहीं करने पर सस्पेंड किया जाता है. अलवर में एक के बाद एक 7 गैंगरेप के मामले सामने आने के सवाल पर खाचरियावास ने कहा कि- किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जा रहा है. राजस्थान की सरकार और पुलिस 24 घंटे लोगों की सेवा में लगी हुई है. राजस्थान के आंकड़े केस सुलझाने में, त्वरित कार्रवाई में हम नंबर वन हैं’.

Leave a Reply