‘बीजेपी बताए लव जिहाद का उल्लेख किस धर्मग्रन्थ में है?’- अब मंत्री खाचरियावास ने साधा निशाना

जब बीजेपी सरकारें फेल होती हैं वे इस तरह के एजेंडे लेकर आती हैं और हिन्दू-मुस्लिम करती हैं, जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ पहले से ही देश में कानून है जो कि कांग्रेस सरकार का ही बनाया हुआ है- खाचरियावास

लव जिहाद को लेकर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर निशाना साधा
लव जिहाद को लेकर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर निशाना साधा

Politalks.News/Rajasthan/LoveJihad. एमपी और यूपी द्वारा लव जिहाद को लेकर कानून बनाए जाने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बीजेपी पर दिए बयान को लेकर सियासी घमासान जारी है. सीएम गहलोत के बयान पर बीजेपी नेताओं के पलटवार के बाद अब गहलोत सरकार में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर निशाना साधा है. खाचरियावास ने कहा कि यूपी में बढ़ते अपराध पर योगी सरकार को जवाब देना था, तो उससे बचने के लिए लव जिहाद ले आए. खाचरियावास ने पूछा कि बीजेपी बताए लव जिहाद का उल्लेख किस धर्मग्रन्थ में है. गीता, रामायण, महाभारत, बाइबल, कुरान किसी धार्मिक ग्रन्थ में लव जिहाद का उल्लेख है?

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि असली मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए बीजेपी लव जिहाद का मुद्दा लेकर आई. देश में इस समय सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी और महंगाई है. इन मुद्दों पर केंद्र फेल हो रहा है. इनसे ध्यान भटकाने के लिए सोची समझी रणनीति के तहत वापस पुराने मुद्दे उछाले जा रहे हैं. खाचरियावास ने कहा कि जब- जब बीजेपी सरकारें फेल होती हैं वे इस तरह के एजेंडे लेकर आती हैं और हिन्दू-मुस्लिम करती हैं.

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस जबरन धर्म परिवर्तन के शुरू से खिलाफ है. जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ पहले से ही देश में कानून है जो कि कांग्रेस सरकार का ही बनाया हुआ कानून है. कोई भी जबरन धर्म परिवर्तन नहीं करवा सकता. फिर बीजेपी क्यों लव जिहाद की बात कर रही है. सिर्फ राजस्थान में पंचायत चुनाव में ध्यान भटकाने के लिए हिन्दू- मुस्लिम और लव जिहाद जैसे मुद्दे उछाले गये हैं. लेकिन इससे पंचायत चुनाव प्रभावित नहीं होंगा.

यह भी पढ़ें: लव जिहाद पर सीएम गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना तो गजेंद्र सिंह सहित अन्य नेताओं ने किया पलटवार

प्रताप सिंह खाचरियावास ने आगे कहा कि मुझे इस बात का गर्व है मैं हिंदू हूं, मुझे इस बात का भी गर्व है कि मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं. मेरे राम सबके हैं. कृष्ण कहते हैं कि मैं सब में हूं, सब मुझमें हैं. बीजेपी कौन सा धर्म की बात कर रही है. बल्कि इस तरह बीजेपी देश में दंगे भड़काना चाहती है. जबको सबको साथ लेकर चलने की क्षमता सिर्फ कांग्रेस की है.

आपको बता दें, शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लव जिहाद को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा और लव जिहाद को भाजपा द्वारा राष्ट्र को विभाजित करने और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए निर्मित एक शब्द मात्र बताया. सीएम गहलोत ने ये भी कहा कि लव में जिहाद का कोई स्थान नहीं है. इसके बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, बीजेपी के राजस्थान अध्यक्ष सतीश पूनिया और विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित अन्य नेताओं ने सीएम गहलोत पर पलटवार किया.

Leave a Reply