बीजेपी ने जनादेश के साथ किया बलात्कार, नीतीश कुमार उसी की पैदाइश- RJD

राजद नेता जगदानंद सिंह का विवादित बयान, नीतीश को बताया भाजपा की गोद में पलने वाला धोखेबाज सीएम, राजद और कांग्रेस ने किया है शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार

Nitish Kumar
Nitish Kumar

Politalks.News/Bihar/NitishKumar. नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. एनडीए को बिहार विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिला है जबकि महागठबंधन इस फिगर से काफी दूर रह गया. राजद पार्टी भी अपनी हार पचा रही पा रही है और नीतीश कुमार पर पूरी तरह से हमलावर है. इस दौरान राजद नेता जगदानंद सिंह ने एक विवादित टिप्पणी करते हुए नीतीश कुमार को भाजपा की गोद में पलने वाला धोखेबाज मुख्यमंत्री बता दिया. इतना ही नहीं, राजद नेता ने कहा कि बीजेपी ने जनादेश के साथ बलात्कार किया है और नीतीश कुमार उसी की पैदाइश हैं. इधर, राजद और कांग्रेस पार्टी ने नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण का बहिष्कार करने का ऐलान किया है.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने नीतीश पर हमलावर होते हुए कहा, ‘नीतीश कुमार धोखाधड़ी से मुख्यमंत्री बन जाते थे. इस बार तो वह मुख्यमंत्री हैं ही नहीं. बीजेपी ने बिहार में जनादेश का रेप किया है, जनादेश की डकैती की है, नीतीश उसी की पैदाइश हैं. भाजपा की गोद में पलने वाले नेता हैं नीतीश कुमार जो पहले भी धोखाधड़ी से ही सीएम बनते रहे हैं.’ बता दें, नीतीश कुमार 2010 में बीजेपी के साथ गठबंधन में, 2015 में पहले राजद व कांग्रेस के गठजोड़ में और बाद में एनडीए के साथ मिलकर सरकार बना चुके हैं. इस बार भी उन्होंने एनडीए के साथ मिलकर सरकार बनाई है.

यह भी पढ़ें: लीडरशिप पर सवाल उठा अपनी ही पार्टी पर बरसे कपिल सिब्बल, बोले- पार्टी को विकल्प नहीं मानती देश की जनता

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की अगुआई में एनडीए गठबंधन ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया है. एनडीए को 125 सीटें मिली हैं जबकि महागठबंधन 110 सीटें जीतकर सत्ता से दूर रह गई. परिणाम के बाद राजद ने कई सीटों पर काउंटिंग और बैलेट पेपर खारिज किए जाने को लेकर धांधली का आरोप लगाया है. हालांकि, चुनाव आयोग ने इन आरोपों को खारिज कर दिया.

नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने से पहले राजद और कांग्रेस पार्टी ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया. बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि उनके पास कोई निमंत्रण नहीं आया है. अगर आया भी होता तो भी वे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होते. झा ने कहा कि महागठबंधन के सहयोगी राजद के बायकॉट करने पर कांग्रेस भी उस स्टेंड पर कायम है.

Leave a Reply