pm modi in bjp national convention
pm modi in bjp national convention

दिल्ली के भारत मंडपम में भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के अंतिम दिन रविवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समापन भाषण दिया. यहां उन्होंने कांग्रेस समेत विपक्ष पर निशाना साधते हुए बीते 10 साल की अपनी सरकार की उपलब्धियां बताईं. पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस देश को बांटने में लगी है. उन्होंने सेना पर सवाल उठाए और राफेल की राह में भी रोड़े अटकाए. वहीं दूसरी तरफ, दुनिया के बाकी देश भी भारत में बीजेपी की वापसी को लेकर आश्वस्त हैं. दुनिया का हर देश, हर शक्ति जानती है, आएगा तो मोदी.

पीएम मोदी ने कहा कि आज हर महाद्वीप में भारत का सम्मान और ताकत बढ़ रही है. हर देश संबंध बनाने पर जोर दे रहा है. इन सबके बीच वो देश हमारी सरकार से बातचीत के लिए आते हैं. चुनाव बाकी है, लेकिन मेरे पास जुलाई, अगस्त, सितंबर के निमंत्रण दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से देश को बचाना, बच्चों को, युवाओं को बचाना भाजपा के हर कार्यकर्ता का दायित्व है. इससे पहले अधिवेशन में यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था पर एक श्वेत पत्र जारी किया गया. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राम जन्मभूमि पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करते हुए श्रीराम मंदिर निर्माण पर प्रस्ताव पेश किया.

आने वाले समय में अवसर ही अवसर

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो काम सदियों से लटके थे, हमने उनका समाधान करने का साहस दिखाया. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कर 5 सदियों का इंतजार खत्म किया. 500 साल बाद गुजरात में स्वर्ण पताका फहरी, 7 दशक बाद देश को 370 से मुक्ति मिली, 6 दशक बाद राजपथ कर्तव्य पथ बना, 4 दशक बाद वन रैंक-वन पेंशन मिली, 3 दशक बाद लोकसभा-विधानसभा में महिलाओं को आरक्षण मिला. हमने तीन तलाक का कानून बनाया, नई संसद बनाई.

यह भी पढ़ें: ‘अबकी बार 400 पार’ अमित शाह ने दिया जीत का मंत्र

पीएम मोदी ने कहा कि मैं पहला प्रधानमंत्री हूं, जिसने शौचालय के बारे में सोचा. महिलाओं के खिलाफ अपशब्द बोलने वालों के लिए कानून लाए. 3 करोड़ से ज्यादा महिलाओं के नाम घर रजिस्टर्ड कराकर उन्हें घर की मालकिन बनाया. 12 करोड़ महिलाओं के लिए शौचालय बनाया. 1 रुपए में सुविधा सैनिटरी पैड दिए. बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए, बेटी को नौकरी करने में आसानी हो, इसके लिए कदम उठाए. एक करोड़ लखपति बहनें बनाई. प्रेग्नेंसी लीव को 26 हफ्ते का कर दिया. हमने सैन्य स्कूलों के दरवाजे बेटियों के लिए खोल दिए. आने वाले समय में उनके लिए अवसर ही अवसर हैं.

कांग्रेस ने अंतरिक्ष तक घोटाला किया – शाह

पीएम मोदी से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस सहित विपक्ष पर जमकर जुबानी प्रहार किए. शाह ने अपने 56 मिनट के भाषण में मोदी सरकार की 10 साल की उपलब्धि, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, कांग्रेस, परिवारवाद, भ्रष्टाचार, 2024 लोकसभा चुनाव पर बात की. शाह ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि इन लोगों ने अपनी सरकार रहते जमीन से आसमान और समंदर तक घोटाले किए. कांग्रेस के नेतृत्व में अलायंस बना है. विपक्षी दलों का ये गठजोड़ सिर्फ 7 पारिवारिक पार्टियों का गठबंधन है. उन्हें सिर्फ अपने परिवार की चिंता है. जिनका लक्ष्य परिवार के लिए सत्ता हथियाना हो, वह क्या गरीब का कल्याण करेगा.

Leave a Reply