एमपी का सियासी घमासान: बीजेपी ने कांग्रेस के सामने उतारे पूर्व कांग्रेसी, देखें कौन देगा किसको टक्कर

बीजेपी ने कांग्रेस से आए सभी 25 बागियों पर खेला दांव तो कांग्रेस ने बदला एक सीट पर उम्मीदवार, तुलसी सिलावट के सामने प्रेमचंद गुड्डू तो 2013 में राजपूत को हराने वाली पारुल साहू फिर पेश करेंगी चुनौती

Mp Byelection 2020
Mp Byelection 2020

Politalks.News/MP. मध्यप्रदेश में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. एमपी बीजेपी ने 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने सभी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. सूची में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए सभी 25 नेताओं को उन्हीं के विधानसभा क्षेत्र से टिकट थमाई गई है. तीन मौजूदा विधायकों के निधन के चलते जौरा, आगर और ब्यावरा सहित तीन सीट खाली हुई थी. उन पर भी बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. इन सीटों पर क्रमश: सुबेदार सिंह रजौधा, मनोज ऊँटवाल और नारायण सिंह पवार को टिकट दिया है.

वहीं कांग्रेस ने शेष बची चार में से तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. बदनावर सीट पर प्रत्याशी को बदला गया है. ब्यावरा सीट पर उम्मीदवार का ऐलान होना बाकी है.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

कांग्रेस इससे पहले दो सूचियां जारी कर चुकी है. पहली लिस्ट में 9 और दूसरी लिस्ट में 15 नामों का ऐलान किया गया था. कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में चार नाम शामिल हैं. लिस्ट के मुताबिक मोरेना से रोकेश मवई, मेहगांव से हेमंत कटारे और मलहारा से रामसिया भारती को टिकट मिला है.

यह भी पढ़ें: एमपी उपचुनाव में कांग्रेस को कमलनाथ के मंगल कनेक्शन पर विश्वास तो नरोत्तम मिश्रा ने उड़ाई खिल्ली

बदनवार सीट पर अभिषेक सिंह का टिकट रद्द कर कमल पटेल को थमाया गया है. अब तक कांग्रेस 28 में से 27 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार चुकी है. बदनावर सीट पर नाम की घोषणा अभी बाकी है. आज कल में उम्मीदवार का ऐलान कर दिया जाएगा.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

कांग्रेस ने बीजेपी से आए सतीश सिकरवार और पारुल साहू को भी टिकट थमाया है. बीजेपी के कद्दावर नेता रहे सतीश सिकरवार 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल के सामने हार गए थे. अब फिर से एक बार दोनों चुनावी मैदान में आमने सामने होंगे लेकिन दोनों के पार्टी चिन्ह अलग अलग होंगे.

यह भी पढ़ें: एमपी में कमलनाथ सरकार बनी तो कोरोना को घोषित करेंगे राजकीय आपदा: कांग्रेस

2013 में सुरखी सीट से कांग्रेस के गोविंद सिंह राजपूत को धूल चटाने वाली तत्कालीन बीजेपी नेता पारुल साहू ने भी पार्टी बदल ली और कांग्रेस में शामिल हो गई. साहू को पिछले चुनाव में टिकट नहीं मिली थी. अब एक बार फिर पारुल साहू सुरखी सीट पर गोविंद सिंह राजपूत को चुनौती देंगी.

ये नेता होंगे चुनावी रण में आमने सामने

Mp List
Mp List

इधर, बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए सभी 25 नेताओं को टिकट थमाकर सिंधिया से अपना वायदा निभाया है. वहीं अन्य तीन सीटों पर जौरा से सुबेदार सिंह रजौधा, आगर से मनोज ऊँटवाल और ब्यावरा से नारायण सिंह पवार को टिकट दिया है. सरकार में मंत्री तुलसी सिलावट को सांवेर से टिकट मिला है.

Leave a Reply