महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और शिवसेना ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने अपनी लिस्ट में 125 प्रत्याशियों के नाम शामिल किए हैं. संगठन ने लिस्ट में 91 वर्तमान विधायकों पर फिर से दाव खेला है जबकि 12 विधायकों के टिकट काट दिए. प्रदेश के सीएम देवेंद्र फडणवीस नागपुर साउथ वेस्ट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं चंद्रकात पाटिल को कोथरुड से शिवाजी परिवार के वंशज शिवेंद्र सिंह को सतारा से टिकट मिला. कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए राधाकृष्ण विखे पाटिल को शिरडी जबकि जामनेर से गिरीश महाजन को टिकट मिला है.

शिवसेना ने भी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसमें 70 नाम हैं. माना जा रहा है कि शिवसेना 124 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे मुंबई की वर्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे. 60 साल में पहली बार है जब ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनावी मैदान में है.
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से विख्यात रहे प्रदीप शर्मा को शिवसेना ने नालासोपारा से टिकट मिला है.

वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 52 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. पहली लिस्ट में 51 उम्मीदवारों के नाम घोषित ​हुए. ताजा जारी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण का नाम भी है जिन्हें कराड दक्षिण से टिकट दिया गया है.

वहीं दूसरी ओर, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने भी वि.स.चुनावों के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है. फिलहाल इस लिस्ट में केवल 27 नाम हैं लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी 125 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. मनसे लोकसभा चुनावों में नहीं उतरी थी लेकिन बीजेपी के पक्ष में प्रचार जरूर किया था. पार्टी प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि जल्दी ही दूसरी लिस्ट जारी की जाएगी.

Leave a Reply