‘जुबानी थप्पड़’ पर भन्नाई BJP ने उठाई ‘चप्पल’, राउत बोले- ‘अब याद आया, करवाएंगे आपका इलाज’

'जुबानी थप्पड' मसले पर महाराष्ट्र में महारण, शिवसेना सांसद संजय राउत ने संभाला मोर्चा, 'नारायण राणे मामला अब खत्म, जो भी कार्रवाई हुई नियमों के आधार पर हुई', योगी पर टिप्पणी पर बोले राउत- 'शिवाजी का अपमान नहीं किया जाएगा सहन, सालों बाद अब याद आ रहा है, कसा तंज- बंगाल की हार ना भूले बीजेपी

'जुबानी थप्पड' मसले पर महाराष्ट्र में 'महारण'
'जुबानी थप्पड' मसले पर महाराष्ट्र में 'महारण'

Politalks.News/Maharashtra. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की ‘थप्पड़’ वाली टिप्पणी ने प्रदेश की सियासत में भूचाल ला दिया है. राणे को इस मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि उसी दिन रात में रायगढ़ के महाड में एक अदालत ने उन्हें जमानत दे थी. अब इस पूरे मसले पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है, ‘नारायण राणे वाला मामला अब खत्म हो चुका है और जो कार्रवाई की गई, वो नियमों के आधार पर हुई.’ शिवसेना नेता राउत ने कहा, ‘सालों बाद अब उद्धव ठाकरे के चप्पल वाला बयान याद आ रहा है, वो कब और क्यों दिया गया था, वो देखो. अब सालों बाद आपको यह दिख रहा है. हमारे यहां आंख के डॉक्टर हैं, उनसे आपका इलाज करवाया जाएगा’.

‘राणे गलतियों से सीखे, शिवसेना से लड़ने की हिम्मत किसी में नहीं’- राउत
संजय राउत ने कहा, ‘नारायण राणे एक केंद्रीय मंत्री हैं. उन्हें मौजूदा मुख्यमंत्री के खिलाफ असंसदीय भाषा का प्रयोग नहीं करना चाहिए. अगर कोई अभद्र भाषा का इस्तेमाल करता है और कहता है कि ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को थप्पड़ मारूंगा’, तो वे उस व्यक्ति पर देशद्रोह के आरोप लगाएंगे. यही बात राणे पर भी लागू होती है’, ‘जिन्होंने एक मुख्यमंत्री के खिलाफ इसी तरह की भाषा का इस्तेमाल किया. प्रोटोकॉल और मर्यादा की बात करें तो मुख्यमंत्री भी प्रधानमंत्री के बराबर होता है’. संजय राउत ने आगे कहा कि, ‘शिवसेना अपने नेताओं के खिलाफ इस तरह के किसी भी बयान को बर्दाश्त नहीं करेगी. राणे को अपनी गलतियों से सीखना चाहिए. एक सांसद और केंद्रीय मंत्री होने के नाते उन्हें पता होना चाहिए कि क्या बोलना है और कैसे बात करनी है. शिवसेना से लड़ने की हिम्मत किसी में नहीं है. इसलिए वे गंदी बयानबाजी का सहारा लेते हैं’.

यह भी पढ़ें- ‘थप्पड़’ बयान पर बोले राणे- ‘नहीं डरता किसी से, ठाकरे के गिनाए ‘बड़े बोल’, सेना में मेरा भी योगदान’

‘थप्पड़’ पर कार्रवाई के जवाब में बीजेपी को याद आई ‘चप्पल’
आपको बता दें कि केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे के ‘थप्पड़’ वाले कमेंट संबंधी विवाद के बीच पिछले दिनों उद्धव ठाकरे का भी वर्ष 2018 का एक विवादास्पद बयान सामने आया था. सोशल मीडिया पर फिर से वायरल इस वीडियो में उद्धव ठाकरे, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विवादित कमेंट करते नजर आ रहे हैं. इसमें ठाकरे को योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए यूपी के सीएम को चप्पल से पीटने की बात कहते सुना जा सकता है. आपको बता दें कि 25 अक्‍टूबर 2020 को दशहरा भाषण के दौरान महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल किया था. भाषण के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा था कि, ‘एक योगी कैसे किसी राज्‍य का मुख्‍यमंत्री बन सकता है. उसे एक गुफा में जाकर बैठना चाहिए. उसे उसकी चप्‍पल से मारना चाहिए. योगी ने शिवाजी महाराज का अपमान किया है. योगी की शिवाजी के पास जाने की हैसियत नहीं थी. योगी जब महाराष्ट्र आएं तो उन्हें उनके चप्पल से पीटना चाहिए’.

‘शिवाजी का अपमान हमारी संस्कृति-परंपरा से खिलवाड़’- राउत
‘जुबानी थप्‍पड़’ की बात कहने पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे पर जिस तरह से पुलिस कार्रवाई की गई थी, उसके बाद से बीजेपी लगातार शिवसेना पर हमलावर है. बीजेपी के एक नेता ने पुलिस से महाराष्‍ट्र के सीएम के उस बयान के खिलाफ शिकायत की है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि, ‘योगी को उन्‍हीं की चप्‍पल से मारना चाहिए. बीजेपी के इस हमले पर अब शिवसेना नेता संजय राउत ने सफाई दी है. संजय राउत ने कहा है कि, ‘मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जो भी बयान दिया था वह छत्रपति शिवाजी महाराज के अपमान पर दिया था. महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज को कोई चप्पल पहनकर माला नहीं पहनाता. यह हमारी संस्कृति और परंपरा है. यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हमारी संस्‍कृति और परंपरा के साथ खिलवाड़ किया था’.

यह भी पढ़ें- बागियों को ‘जोर का झटका’ रावत की दो टूक-‘पंजाब में अमरिंदर ही कैप्टन, उनके चेहरे पर लड़ेंगे चुनाव’

‘बंगाल की हार नहीं भूले बीजेपी, सरकार गिराने को कोशिश करते रहें’
एक अन्य सवाल पर संजय राउत ने कहा कि, ‘अनिल परब ने क्या आदेश दिए पुलिस को, वो मुझे नहीं पता. लेकिन वो कैबिनेट मंत्री हैं, उद्धव ठाकरे के कैबिनेट के सभी मंत्री सरकार में हैं. विरोधियों को याद रखना चाहिए कि महाराष्ट्र का अपमान नहीं किया जाना चाहिए’. राउत ने कहा कि, ‘आप अपनी यात्रा जारी रखें, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है’ इशारों इशारों में बीजेपी पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा कि, ‘इन्हें पश्चिम बंगाल में मिली हार को भूलना नहीं चाहिए. आप यहां सरकार को गिराने की कोशिश करते रहिए’.

Leave a Reply