प्रवासी राजस्थानियों को अपने घर लाने के लिए बेनीवाल ने पीएम मोदी, शाह और सीएम गहलोत से की मांग

हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट के माध्यम से प्रवासी राजस्थानियों की पीडा से करवाया अवगत, एक स्टेंडर्ड प्रोटोकॉल तय करके राजस्थान आने वाले ईच्छुक प्रवासी राजस्थानियों को उनके गृह जिले, गांव तक लाने की व्यवस्था हेतु दें आवश्यक दिशा निर्देश

बेनीवाल ने प्रवासी राजस्थानियों को वापस लाने की उठाई मांग
बेनीवाल ने प्रवासी राजस्थानियों को वापस लाने की उठाई मांग

पॉलिटॉक्स न्यूज/राजस्थान. देशभर में जारी लॉकडाउन के चलते विभिन्न प्रदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानी अपने घर आने को आतुर हैं और कैसे भी एक बार अपने घरों की ओर आना चाहते है. इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार प्रयासरत हैं और दो बार पीएम मोदी को पत्र लिख चुके हैं वहीं गृह मंत्री अमित शाह से भी बात कर चुके हैं. अब नागौर सांसद व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया हनुमान बेनीवाल ने भी प्रवासी राजस्थानियों को अपने घर पहुंचाने की पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सीएम गहलोत से मांग की है.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ट्वीट के माध्यम से प्रवासी राजस्थानियों की पीडा से अवगत करवाया. इस दौरान सांसद बेनीवाल ने कहा प्रवासी मजदूर व अन्य प्रवासी राजस्थानी लगातार राजस्थान आने की मांग कर रहे है, निश्चित तौर पर लॉकडाउन में आवागमन सही नही है परंतु एक माह से अधिक समय होने के कारण यह सभी मानसिक वेदना झेल रहे है.

सासंद बेनीवाल ने कहा कि कई प्रदेशों में काम के अभाव में प्रवासी राजस्थानियों के सामने आजीविका के साथ नियमित जरुरतों को पूरा करने का भी संकट आ गया है. ऐसे में आप राजस्थान सरकार को अनुमति देकर निर्देशित करें व प्रवासियों को लाने की अनुमति दें.

Patanjali ads

गृह मंत्री अमित शाह से अपील करते हुए हनुमान बेनीवाल ने कहा कि अमित शाह जी एक स्टेंडर्ड प्रोटोकॉल तय करके राजस्थान आने वाले ईच्छुक प्रवासी राजस्थान के लोगों को उनके गृह जिले, गांव तक लाने की व्यवस्था हेतु आवश्यक दिशा निर्देश अशोक गहलोत जी को प्रदान करें जिसमें सघन चिकित्सकीय परीक्षण और सोशियल डिस्टेंसिग की पालना हो.

इसके साथ ही प्रवासी राजस्थानियों से अपीलनकरते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि लॉकडाउन की पालना करना और करवाना हम सब का नैतिक दायित्व है इसलिए सरकार के स्तर से अनुमति मिलती है तो प्रवासी बंधुओ से अपील है कि आने की होड़ मचाने के चक्कर मे कोई प्रोटोकॉल नही तोड़ें नहीं तो जिस बचाव को लॉकडाउन के जरिये हमने अब तक रखा उस पर पानी फिर जायेगा.

सांसद बेनीवाल ने आगे प्रवासी राजस्थानियों से एक ओर अपील करते हुए कहा कि प्रवासी राजस्थान के बंधुओ आपकी तकलीफ मेरी तकलीफ है, आपसे अपील है अगर आने की अनुमति में विलम्ब होता है तो थोड़ा सा धैर्य रखें, यह सब हमारी भलाई व जीवन को बचाने के लिए किया जा रहा है आपके लिए गृह मंत्रालय से बात करके अनुमति का प्रयास कर रहा हूं.

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग करते हुए कहा सांसद बेनीवाल ने कहा कि अशोक गहलोत जी प्रदेश के सीमावर्ती जिलों सहित कई जिलों में अन्य प्रदेशों, जिलों से आये लोगों को अस्थाई क्वारेंटाइन किया गया था और उन्होंने 14 दिवस से अधिक समय वहां व्यतीत कर दिया तथा जो पूर्ण रूप से स्वस्थ है उन्हें उनके घर तक लाने की व्यवस्था करें.

यह भी पढ़ें: प्रवासी श्रमिकों को एक बार घर जाने देने की मुहिम में जुटे गहलोत, कोटा में रह रहे अन्य छात्र भी जल्द जाएंगे घर

सीएम गहलोत को किए एक अन्य ट्वीट में सांसद बेनीवाल ने कहा कि इसी कड़ी में अशोक गहलोत जी आपको अवगत करवाना चाहता हूं कि कई जिलों के अस्थाई सेंटरों पर जिन्हें क्वारेनटाइन किया गया था उनमें से कई लोगों, महिलाओं व बच्चों को 14 दिवस की अवधि पूर्ण होते ही वहां से निकाल दिया वो पैदल ही वहां से निकल पड़े उनकी पीड़ा को समझे व घर तक लाए.

Leave a Reply