जेल से अस्पताल पहुंचे बाहुबली नेता पप्पू यादव ने सीएम नीतीश कुमार से की ये खास अपील, समर्थकों में रौष

मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह करना चाहता हूं कि आप मुझे काम करने दें, मैं आपका सहयोग करूंगा. मैं जब तक जिंदा रहूंगा, लोगों तक खाना और ऑक्सीजन पहुंचाता रहूंगा- पप्पू यादव

जेल से अस्पताल पहुंचे बाहुबली नेता पप्पू यादव
जेल से अस्पताल पहुंचे बाहुबली नेता पप्पू यादव

Politalks.News/BiharPolitalks. कोरोना के महासंकटकाल में बिहार में सियासत गरमाई हुई है. लॉकडाउन के उल्लंघन और 32 साल पूर्व के अपहरण के एक मामले में पटना में गिरफ्तार किये गए जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव की गुरुवार रात अचानक जेल में तबियत बिगड़ने के बाद इलाज के लिए वीरपुर से दरभंगा DMCH अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. भारी सुरक्षा के बीच पप्पू यादव को शाम करीब सात बजे एंबुलेंस से दरभंगा DMCH अस्पताल लाया गया, जहां वे व्हील चेयर के सहारे अस्पताल के अंदर पहुंचे. फिलहाल पप्पू यादव को आईसीयू में डॉ. यूसी झा के यूनिट में भर्ती कराया गया है. इस दौरान उनकी एम्बुलेंस के साथ बड़ी संख्या में समर्थक भी अस्पताल पहुंचे.

अस्पताल में मीडिया से बात करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि उनकी किडनी और पीठ में दर्द है. कुछ दिन पहले ही गाल ब्लैडर (पित्त की थैली) का ऑपरेशन करवाया था. पप्पू यादव ने मीडिया को बताया कि मैं लगातार कोरोना पीड़ित मरीजों की सेवा कर रहा हूं. उन तक खाना और ऑक्सीजन पहुंचा रहा हूं. यह कुछ लोगों को ठीक नहीं लगता है. मेरी तबीयत ठीक नहीं है. दो महीना पूर्व गॉल ब्लाडर का ऑपरेशन हुआ है, फिर भी जरूरतमंद लोगों का यथासंभव सहयोग कर रहा हूं. मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह करना चाहता हूं कि आप मुझे काम करने दें, मैं आपका सहयोग करूंगा. मैं जब तक जिंदा रहूंगा, लोगों तक खाना और ऑक्सीजन पहुंचाता रहूंगा.

यह भी पढ़ें: नेपाल में ओली ने दिखाया राजनीतिक कौशल, फिर बने प्रधानमंत्री, विपक्ष साबित नहीं कर पाया बहुमत

आपको बता दें कि हाल ही में हुए गॉलब्लेडर के ऑपरेशन के बाद डॉक्टर ने पप्पू यादव को ढाई महीने तक आराम करने की सलाह दी थी. वहीं अब जेल में नॉर्मल पानी पीने और शरीर का वजन अधिक होने की वजह से इंडियन टॉयलेट का उपयोग करने के कारण उनकी तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद डॉक्टरों ने मेडिकल टीम का गठन कर उन्हें बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया. इस दौरान अस्पताल के बाहर पप्पू यादव के समर्थकों में बहुत रौष देखा गया.

डीएमसीएच अधीक्षक डॉ. मणिभूषण शर्मा ने बताया कि पप्पू यादव को मेडिसिन विभाग के आईसीयू में डॉ. यूसी झा के यूनिट में भर्ती किया गया है. उनका रूटीन चेकअप कर लिया गया है. अभी वो क्लीनिकली नॉर्मल हैं. ऑपरेशन वाली जगह पर थोड़ा टेंडरनेस लग रहा है. उनको डायबिटीज की भी शिकायत है. उनका रूटीन ब्लड टेस्ट भी किया जा रहा है. उनकी रिपोर्ट आने पर उनका उचित इलाज किया जाएगा.

Leave a Reply