‘मैं जायरा वसीम नहीं जो धमकियों से डरकर घर बैठ जाऊं’

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

पॉलिटॉक्स न्यूज. वैसे तो आज कल बातें हों या सोशल मीडिया, सब जगह केवल एक ही ट्रेंड चल रहा है और वो है कोरोना. सोशल ​मीडिया पर भी इससे जुड़ी खबरें, बचने के उपाय या ज्यादा से ज्यादा सेनेटाइजर बनाने की विधियां वायरल हो रही हैं लेकिन आज सुबह से बबीता फोगाट ट्वीटर पर टॉप ट्रेंडिंग में चल रही हैं. वही बबीता फोगाट जो कुश्ती में देश का नाम रोशन कर चुकी हैं और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुई थीं. उन्होंने पार्टी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा लेकिन हार गई. अब आप कहेंगे कि बबीता ट्रेंडिंग में क्यों..? दरअसल बबीता बेबाक हैं और हाल में उन्होंने 15 अप्रैल को जमातियों पर एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने जमातियों को ‘जाहिल’ कहकर संबोधित किया और कोरोना संक्रमण के बढ़ने की प्रमुख वजह बताया.

इस ट्वीट के बाद कुछ ने बबीता की बेबाकी का समर्थन किया तो कुछ ने उन्हें जुबान संभालकर बोलने का ज्ञान दिया. आज बबीता ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए उन सभी को करारा सबक सिखाया. बबीता फोगाट ने अपने वीडियो में कहा कि पिछले कुछ दिनों से मेरे ट्वीट के बाद लोग मुझे धमकियां दे रहे हैं. बबीता ने कहा कि मैं जायरा वसीम नहीं जो धमकियों से डरकर घर बैठ जाऊंगी.

याद दिला दें, जायरा वसीम ने आमिर खान स्टारर फिल्म दंगल में रेसलर गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाया था. जम्मू कश्मीर की रहने वाली जायरा को मुस्लिम समुदाय से धमकी मिलने के बाद उन्होंने एक्टिंग से संन्यास ले लिया.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन बढ़ते ही कुंभकरण जैसा हुआ यूजर्स का हाल, फनी मीम्स हो रहे वायरल

बबीता फोगाट के ट्वीट्स के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन की बाढ़ आ गई. एक तरफ जहां कुछ लोगों ने बबीता के ट्वीट को सही ठहराया, तो वहीं दूसरे पक्ष ने इसे एक विशेष संप्रदाय पर तीखा हमला बताया. उनकी बहन गीता फोगाट ने भी उनके समर्थन में ट्वीट किया. इसके अलावा कई रेसलर अब बबीता फोगाट के समर्थन में आ गए हैं. उसके बाद #ISupport_BabitaPhogat, #SuspendBabitaPhogat और #ISupportBabitaPhogatTruth हैशटैग टॉप ट्रेडिंग में चल रहे हैं.

बबीता की बड़ी बहिन गीता फोगाट ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हम ‘निडर’ होकर ‘देश’ के लिए खेलते हैं और हम ‘निडर’ होकर ही “देशहित” के लिए बोलते रहेंगे.

बबीता की बहिन संगीता फोगाट ने भी बबीता का सपोर्ट किया और कहा कि मैं खुशनसीब हूं कि आप मेरी बड़ी बहन हो. आपने मुझे हमेशा प्रेरित किया है. मैं उमीद करती हूं आगे भी इसी तरह करती रहेंगी.

https://twitter.com/sangeeta_phogat/status/1251049923312709633?s=20

प्रशांत कनोजिया नाम के यूजर ने बबीता के लिए लिखा कि एक मुसलमान ने फ़िल्म बनाकर फेमस कर दिया वरना इस देश में क्रिकेट छोड़ अन्य खिलाड़ी कई साल बाद गोलगप्पे बेचते नज़र आये हैं.

वहीं प्रशांत की बात पर पलटवार करते हुए पहलवान योगेश्वर दत्त ने लिखा कि खिलाड़ी गोलगप्पे बेच कर मेहनत से कमा कर खाते हैं, फ़्री का तो नहीं खाते. फ़िल्म की कमाई किसने खाई और कुछ ज़िंदगी में किया तो फ़िल्म बनी. नहीं तो तुम भी अपने पर बनवा लो कोई फ़िल्म.

राजा सिंह नाम के यूजर ने भी #ISupport_BabitaPhogat लिखकर उनका समर्थन किया है.

इसी तरह अक्षय ने भी उनका वीडियो शेयर करते हुए लिखा ‘जाहिर जमातियों को शानदार उत्तर’.

Leave a Reply