अटल के मंत्री ने साधा मोदी-शाह पर निशाना- ‘वो जोड़ते थे-ये तोड़ते हैं’ बंगाल से होगी बदलाव की शुरुआत

जो कुछ भी मोदी और शाह दिल्ली से चला रहे है उसको देश अब बर्दास्त नहीं करेगा, सरकार का एक ही मकसद है और वो मकसद है कि किसी तरह बस चुनाव जीतो, देश भर में परिवर्तन की शुरुआत बंगाल से होगी- यशवंत सिन्हा

अटल के मंत्री ने साधा मोदी-शाह पर निशाना
अटल के मंत्री ने साधा मोदी-शाह पर निशाना

Politalks.News/West_Bengal. बंगाल चुनाव की तारीखे जैसे जैसे और नजदीक आती जा रही है, चुनाव और भी ज्यादा दिलचस्प होता जा रहा है. अब तक केवल अन्य पार्टियों के नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की खबरें आ रही थीं, लेकिन आज उस वक़्त बीजेपी के कई नेता सकते में आ गए जब BJP के पूर्व दिग्गज नेता और अटल बिहार वाजपेयी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहें यशवंत सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्य्ता ग्रहण कर ली. TMC में शामिल होने से पहले यशवंत सिन्हा ने ममता बनर्जी से करीब 45 मिनट तक मुलाक़ात की और कोलकाता के पार्टी कार्यालय में TMC की सदस्य्ता ग्रहण की. इस दौरान यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार को जमकर घेरा और कहा कि अटल जी की सरकार सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखती थी लेकिन आज की मोदी सरकार सबको तोड़ने में विश्वास रखती है. आज मोदी सरकार पर अंकुश लगाने वाला कोई नहीं बचा.

पार्टी की सदस्य्ता ग्रहण करने के बाद यशवंत सिन्हा ने कहा कि मैं आपसे कहना चाहूंगा की देश जो है वो बहुत अद्भुत परिस्थिति से गुजर रहा है. वो इसलिए क्योंकि अभी तक जिन मूल्यों को हम बहुत महत्त्व देते थे और ये सोच कर चलते थे कि इस पर हर कोई अमल करेगा ही, हमारे प्रजातंत्र में आज वो मूल्य खतरे में है और उनका अनुपालन नहीं हो रहा है. हम सब जानते है कि प्रजातंत्र की ताकत प्रजातंत्र की संस्थाएं होती है और आज लगभग सभी संस्थाएं कमजोर हो गई है. मैं ये बहुत दुःख के साथ कह रहा हूं कि जो न्यायपालिका है वो भी इसमें शामिल हो गई है इसलिए सरकार के मनमानेपन के ऊपर अंकुश लगाने वाला कोई बचा ही नहीं तो हमारे देश के लिए ये सबसे बड़ा खतरा खड़ा हो गया है.

यह भी पढ़ें:- बंगाल में BJP को वोट न देने की अपील के साथ शुरू हुआ किसान नेताओं का अभियान, नंदीग्राम में सभा आज

किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि हमारे देश में आज क्या हो रहा है और ऐसा लगता है कि जैसे किसी को कोई चिंता ही नहीं है. आज इस देश का किसान उद्द्वेलित है जो किसान पैदा करता है जो हम कहते हैं अन्नदाता है, वो आज दिल्ली की शरहद पर बैठा हुआ है.

पीएम मोदी और अमित शाह पर सीधा निशाना साधते हुए सिन्हा ने कहा कि ऐसा लगता है कि सरकार का एक ही मकसद है और वो मकसद है कि किसी तरह बस चुनाव जीतो. जहाँ कहीं चुनाव हो जिस स्तर पर चुनाव हो उस चुनाव को जितना जरुरी है. अटल बिहारी वाजपेयी सरकार का जिक्र करते हुए सिन्हा ने कहा कि अटल जी के समय की पार्टी और आज की पार्टी में आसमान और जमीन का अंतर है. अटल जी की सरकार जोड़ने में विश्वास रखती थी और आज की सरकार तोड़ने में विश्वास रखती है. अटल जी ने कभी नहीं चाहा की अन्य राज्यों की सरकारों को दबा दो इनको बर्बाद कर दो और जो कुछ बचेगा उसे खुद के लिए शामिल कर लो.

यह भी पढ़ें:- उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने सड़क किनारे अतिक्रमण कर बने धार्मिक स्थलों को तुरन्त हटाने के दिए निर्देश

कंधार अपहरणकांड का जिक्र करते हुए यशवंत सिन्हा ने एक खुलासा किया और कहा कि अटल जी की सरकार के समय हमने एक साथ काम किया था. ममता जी शुरू से ही एक फाइटर रही है. जब इंडियन एयरलाइन्स का हवाई जहाज उसको अगवा कर लिया गया था और जो आतंकवादी उसे कंधार ले गए थे. तो कैबिनेट में एक दिन चर्चा हो रही थी तो ममता जी ने आगे होकर कहा कि वो खुद वहां बंदी बनकर जायेगी और शर्त ये होनी चाहिए कि बाकि जो होस्टेजेस है उनको आतंकवादी छोड़ दे, और जो कुर्बानी देनी होगी वो कुर्बानी वो देंगी देश के लिए.

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि बंगाल में चुनाव होने जा रहें है इसमें कोई शक नहीं है कि TMC पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएगी. लेकिन हमारा कर्तव्य बनता है कि बंगाल से पुरे देश में एक संदेश जाए कि देश अब इसे बर्दास्त नहीं करेगा. जो कुछ भी मोदी और शाह दिल्ली से चला रहे है उसको देश अब बर्दास्त नहीं करेगा, और उसका पहला इम्तिहान आज बंगाल में है. बंगाल के भविष्य के लिए तो ये चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है ही है लेकिन देश के भविष्य के लिए भी यह महत्वपूर्ण है और 2024 का जो परिवर्तन का रास्ता है वो बंगाल से होकर गुजरेगा.

यशवंत सिन्हा पार्टी की सदस्य्ता ग्रहण करने के बाद सबसे पहले TMC के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्राइन को जन्मदिन की बधाई दी, इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता भी वहां मौजूद रहे.

Leave a Reply