PoliTalks news

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आते जा रहे हैं, विपक्ष पर आरोप-प्रत्यारोप और तंज कसने का सिलसिला भी अपनी रफ्तार पकड़ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी अपनी चुनाव रैलियों में जमकर कांग्रेस के खिलाफ जहर उगल रहे हैं तो दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी जीभरकर प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी पर अपनी भड़ास निकालने में लग हैं. इसी तरह राजस्थान में अशोक गहलोत ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से डर गए हैं.

सीएम गहलोत ने मुख्यमंत्री आवास पर प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी की न्यूनतम आय योजना से भाजपा के नेता और मोदीजी परेशान हैं और परेशान होकर टिप्पणी कर रहे हैं. ‘न्याय’ जैसी योजना दुनिया के विकसित देशों तक में नहीं है. कांग्रेस केवल जनता के हित के बारे में सोचती है और राहुल गांधी का गरीबी मिटाने का वादा मोदीजी के 15 लाख वाला वादा नहीं बल्कि हकीकत वादा है. हमारी सरकार बीजेपी की सरकार की तरह झूठे वादे नहीं करती है.

बीजेपी पर तंज करते हुए गहलोत ने कहा कि बीजेपी केवल चुनाव जीतने के लिए जुमलेबाजी कर जनता को गुमराह करने का काम करती है लेकिन जनता बीजेपी की जुमलेबाजी समझ चुकी है. देश में न तो प्रधानमंत्रीजी का काला धन आया और न ही 15 लाख रुपये. यहां तक की सरकार अपने पांच सालों की उपलब्धियां तक गिना नहीं पा रही है. बीजेपी राज में देश के अंदर हिंसा और नफरत का माहौल है. मोबलिचिंग के नाम पर हिंसा हो रही है. बीजेपी बोलने वालों को आतंकी कहती है. लोकतंत्र को बचाने के लिए यह चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है.

आडवाणी और अन्य वरिष्ठ बीजेपी नेताओं के टिकट कटने के बारे में गहलोत ने चुटकी ली कि देश को कांग्रेस मुक्त करने की बात करते-करते भाजपा ने अपने ही नेताओं को मुक्त कर दिया. डीआरडीओ को लेकर भी सीएम गहलोत ने मोदी सरकार को घेरा. गहलोत ने प्रदेश में हेल्थ गारंटी कानून लाने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार राज्य में स्वास्थ्य और चिकित्सा को सुधारने की दिशा में अग्रसर है. हमारी सरकार ने सत्ता हाथ में आते ही किसानों का ऋण माफ किया. अब गरीबी मिटाने की बारी है.

Leave a Reply