PoliTalks news

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आखिरकार अपने बेटे वैभव गहलोत को प्रदेश की सक्रिय राजनीति में प्रवेश कराने के लिए जोधपुर आ ही गए. उन्होंने वैभव की लोकसभा सीट और अपनी कर्मस्थली में वैभव के लिए शहर की जनता के आशीर्वाद के साथ वोट भी मांगे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे पर भी निशाना साधा. वसुंधराजी कहती थी ‘गहलोत सड़कों पर घूमकर भीख मांग रहा है।’ मैंने कहा कि वसुंधराजी, मुझे गर्व हो रहा है कि मैं लोगों के बीच जा रहा हूं.

यह भी पढ़ें: जोधपुर में गर्माया ‘स्थानीय’ का मुद्दा, एक-दूसरे पर बाहरी होने का तंज

जोधपुर से मेरा 40 साल पुराना रिश्ता
गहलोत ने कहा कि जोधपुर से मेरा 40 साल पुराना रिश्ता है. मुझे हमेशा यहां से प्यार मिला. अकाल में मैंने लोगों के घरों तक गेंहू की बोरियां पहुंचाई थी. मैं राजनीति की शुरुआत में एक-एक गांव में जाकर लोगों से मिलता था. इस क्षेत्र में पीने का पानी तक नहीं था. कांग्रेस ने मनरेगा योजना लागू कर सबको कानूनन 100 दिन का रोजगार दिया. यह अभूतपूर्व कदम है. जोधपुर के लोगों को मेरे कारण से कभी नीचा नहीं देखना पड़े, ये मैंने लक्ष्य रखा. जोधपुर से अंतिम सांस तक मेरा रिश्ता रहेगा, जोधपुर मेरे दिल में बसा हुआ है.

वैभव को आशीर्वाद दो, उसे जिताना आपकी जिम्मेदारी
उन्होंने शहर की जनता से कहा कि राहुल गांधीजी ने मेरी भावनाओं को समझा और मुझे तीसरी बार सीएम बनने का मौका दिया. आगामी पांच सालों में विकास देखकर लोगों को अचंभा होगा. वैभव को आपके आशीर्वाद से टिकट मिला है. अब उसे जिताना भी आपकी जिम्मेदारी है. जो रिश्ते आपने मुझसे निभाए हैंए उसका कर्ज मैं उतारूंगा. मैं हमेशा आपके दुख-दर्द में खड़ा मिलूंगा इसलिए वैभव को आशीर्वाद प्रदान करो.

मोदी ने झूठे वादे कर सत्ता हथियाई
गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदीजी ने खूब झूठे वादे कर सत्ता हथियाई. लोगों ने सोचा कि पता नहीं कौनसे चांद-तारे तोड़कर लाएंगे, इसलिए वोट दे दिया. अब देश में घृणा और नफरत का माहौल बन गया है, हर वर्ग के लोग डरे हुए हैं. व्यापारियों में भय है. मोदी वापस आ गया तो देश में दोबारा चुनाव ही नहीं होंगे. ये लोग धर्म की बात करते हैं. चुनाव आते ही राम मंदिर व गौमाता की बात करने लगते हैं. मोदी ने मीडिया को डरा रखा है. लोग सीबीआई और कानून से डरे हुए हैं. झूठ बोलना प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता लेकिन हमारा प्रधानमंत्री हमेशा झूठ बोलता है. भाजपा कभी भी मुद्दों पर बात नहीं करती. लोकतंत्र में इससे बुरे दिन कभी नहीं आ सकते। लोकतंत्र में जनता माई-बाप होती है. वो मोदी को जान चुकी है. इस चुनाव में जवाब देगी.

Leave a Reply