PoliTalks news

राजस्थान लोकसभा चुनाव की तारीख जिस तरह करीब आती जा रही है, कांग्रेस के चुनावी तेवर धार पकड़ रहे हैं. आज एक ही दिन में कांग्रेस ने जयपुर सहित झुंझूनूं और लूणकरणसर (बीकानेर) में  3 चुनावी सभाओं का आयोजन किया और जमकर विपक्ष पर धावा बोला. राजधानी के सिविल लाइंस इलाके में जयपुर शहर की कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल के समर्थन में हुए एक जनसभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार हिंदुत्व और राष्ट्रप्रेम की बातें करती है. क्या हम हिंदू नहीं हैं या राष्ट्रप्रेम नहीं है. राष्ट्रप्रेमी कौन नहीं है. मोदी ने धर्म के नाम पर सिर्फ झूठी बातें की हैं लेकिन इस बार ये नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती है कि देश व प्रदेश में पिछले 50 सालों में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया. जबकि सच तो यह है कि कांग्रेस ने ही प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है. पीएम पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मोदीजी ने पिछले लोकसभा चुनावों से पहले भारी भरकम वादे जनता से किए थे. कालाधन लाएंगे, बेरोजगारी दूर करेंगे लेकिन उनमें से एक भी वादा नहीं पूरा नहीं हुआ. उन सब वादों पर मोदीजी ने इस बार कोई चर्चा नहीं की.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस मिशन 25 पर एकजूट होकर ढृढता से काम कर रही है. निश्चित तौर पर कांग्रेस प्रदेश की सभी सीटों पर अपना कब्जा जमाने में सफल होगी. गहलोत के साथ डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी विपक्ष को जमकर कोसा और कांग्रेस के पक्ष में समर्थन देने की बात कही. मंच को संबोधित करते हुए ज्योति खंडेलवाल ने कहा कि वह शहर की बेटी और बहु हैं और शहर को भली-भांति जानती-पहचानती हैं. ऐसे में उन्हें शहरवासियों के प्यार की सख्त जरूरत है.

ज्योति के बारे में गहलोत ने बताया कि ज्योति एक पूर्व महापौर रहने के नाते शहर की हर परेशानियों से पूरी तरह अवगत हैं. वह हर तरीके से शहरवासियों के दुख—दर्द में लोगों के साथ खड़ी रहेंगे. गहलोत, सचिन समेत सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर की जनता को ज्योति के समर्थन में वोट देने की बात कही.

Leave a Reply