‘BJP की आशीर्वाद यात्रा नहीं ये है ‘अंतिम यात्रा’-डोटासरा, यादव पर तंज-‘भाजपा को मिला 8 वां सीएम का दावेदार’

राजीव गांधी जयंती पर एक मंच पर आए दो दिग्गज, पीसीसी में हुए कार्यक्रम में एक मंच पर दिखे पायलट और डोटासरा, पीसीसी चीफ ने बीजेपी की आशीर्वाद यात्रा पर किए जबरदस्त कटाक्ष, 'ये आशीर्वाद नहीं अंति यात्रा है', बीजेपी से पूछा-'कहां हैं मैडम राजे', भूपेन्द्र यादव को बताया बीजेपी में सीएम पद का 8 वां उम्मीदवार, बीजेपी सांसदों पर भी साधा निशाना

'भाजपा को मिला 8 वां सीएम का दावेदार'
'भाजपा को मिला 8 वां सीएम का दावेदार'

Politalks.news/Rajasthan. देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न राजीव गांधी की आज 77 वीं जयंती है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि. तो वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं वायनाड सांसद राहुल गांधी ने उनके स्मृति स्थल पर जाकर उन्हें किया नमन और पुष्पांजलि की अर्पित. इस दौरान राजस्थान प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी राहुल के साथ रहे मौजूद. तो वहीं देश भर में कांग्रेस के सभी पार्टी मुख्यालयों पर भी पुष्पांजलि कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर भी पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, टोंक विधायक सचिन पायलट, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष महेश जोशी, वैभव गहलोत, दिव्या मदेरणा सहित अन्य गणमान्य नेता रहे मौजूद. इस दौरान PCC में एक राजीव गांधी को समर्पित एक वीडियो भी जारी किया गया. सबसे खास बात यह रही की पूर्व पीएम राजीव गांधी की जयंती पर आयोजित इस कार्यक्रम में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और चीफ गोविंद सिंह डोटासरा लंबे समय बाद एक साथ एक मंच पर नजर आये.

30 साल पहले जो काम राजीव गांधी कर गए उनका स्वाद चख रहे हैं हम- डोटासरा
पुष्पांजलि कार्यक्रम के बाद प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि, ‘देश की युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा पुंज स्वर्गीय राजीव गांधी जी को आज हम याद करते हैं. राजीव गांधी जी का जो सरल स्वभाव सौम्यता और जिस प्रकार देश को आगे ले जा करके 21वी सदी में ले जाने का काम जो उन्होंने किया आज हम सब इसका स्वाद हम लोग चख रहे हैं’ पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की सोच की तारीफ करते हुए डोटासरा ने कहा कि, ‘राजीव गांधी देश की एकता और अखंडता के लिए शहीद हो गए लेकिन आज कंप्यूटर और मोबाइल हम जो देख रहे हैं इस संचार क्रांति को लाने का काम राजीव गांधी जी किया था. उनकी दूर दृष्टि के कारण ही आज हमारा देश भारत दुनिया में अग्रणी है’.

यह भी पढ़े: राजस्थान में तीन चौथाई बहुमत से बनेगी बीजेपी की सरकार- यादव, कांग्रेस-गांधी परिवार पर खूब चले बाण

‘संचार क्रांति का दुरुपयोग कर फोन टेपिंग करवा रही मोदी सरकार’
वहीं पेगासस जासूसी से जुड़े मुद्दे को लेकर डोटासरा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि, ‘आज हमारे देश में कई ऐसी ताकते सत्ता में आ गई जो राजीव द्वारा लाई गई संचार क्रांति का दुरूपयोग कर रही हैं. इसके द्वारा हमारे ही देश के नेताओं एवं अन्य मीडिया कर्मियों के फ़ोन टेप किये जा रहे हैं’. किसान आंदोलन पर केन्द्र सरकार को कोसते हुए डोटासरा ने कहा कि, ‘आज हमारे देश के किसान 10 महीने से परेशान हैं उनकी कोई सुनने वाला नहीं है’.

‘भाजपा की यात्रा होती तो वसुंधरा राजे भी साथ होती’
जब पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश में भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर सवाल पूछा गया तो डोटासरा ने कहा कि, ‘यह भाजपा की यात्रा नहीं है. अगर यह भाजपा की यात्रा होती तो वसुंधरा राजे भी साथ होती’ यात्रा पर निशाना साधते हुए डोटासरा बोले कि, ‘किसानों के हक़ के ऊपर दमन करने वाले लोग आज किसान को चिढ़ाने के लिए उसके घावों के ऊपर नमक छिड़कने के लिए ये यात्रा निकाल रहे हैं’. प्रदेश के बीजेपी सांसदों पर कटाक्ष करते हुए डोटासरा ने कहा कि, ‘आज ढाई साल के भाजपा के शासन में राजस्थान से 25 के 25 सांसद ने कोई यात्रा नहीं निकाली और न ही किसी की सुनी और आज भी कहा सुन रहे हैं’.

यह भी पढ़े: बेटे की करतूत पर बोले विश्वेन्द्र सिंह- 14 पीढ़ियों के संस्कार हैं, कभी पिता के सामने आंख तक नहीं उठाई…

‘भाजपा की आशीर्वाद यात्रा नहीं ये है अंतिम यात्रा’- डोटासरा
पीसीसी चीफ डोटासरा ने दो टूक शब्दों में कहा कि, ‘यह भाजपा की आशीर्वाद यात्रा नहीं है बल्कि यह तो भाजपा की अंतिम यात्रा है’. साथ ही डोटासरा ने कहा कि मेरा यह मानना है कि, ‘यह यात्रा तब सार्थक हो जब ये कहे की हां हम किसानों के पीछे ही आज सत्ता में वजीर बने हैं, और तीनों कृषि कानून हम वापस लेंगे’.

‘7 मुख्यमंत्री के दावेदारों में अब भूपेन्द्र यादव भी कूदे’
वहीं, राजस्थान भाजपा में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को लेकर छिड़ी बहस पर तंज कसते हुए डोटासरा ने कहा कि, ‘अब तक भाजपा में 7 नेता मुख्यमंत्री पद की दावेदारी ठोक चुके हैं और अब भूपेंद्र यादव जी भी इसी कड़ी में कूद चुके हैं और सभी को अपने पीछे लेकर चल रहे हैं. यह जन आशीर्वाद यात्रा नहीं है बल्कि अपने आप को साबित करने की यात्रा है’.  डोटासरा ने कहा कि आज जो प्रदेश भाजपा में फूट है वो जग जाहिर है. बीजेपी के सभी नेता अपना अलग राग अलापते रहते हैं.

 

Leave a Reply