politalks news

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली में मुस्लिम समाज का वोट बैंक कांग्रेस की तरफ शिफ्ट हो गया है. मीडिया संस्थान के एक पत्रकार ने जब उनसे सवाल किया था कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी कितनी सीटें जीतेगी. इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा, ‘देखते है क्या होता है. चुनाव से 48 घंटे पहले तक हम सभी सातों सीट जीत रहे थे लेकिन आखिरी वक्त पर पूरा मुस्लिम वोट बैंक कांग्रेस की तरफ शिफ्ट हो गया.’

केजरीवाल ने आगे कहा कि हम इसका पता करने की कोशिश कर रहे है कि ऐसा क्या हुआ जिससे हमारे पक्ष का वोट उनकी तरफ चला गया. उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम समाज के दिल्ली में 12 से 13 फीसदी वोट हैं. अगर ये हमें नहीं मिला तो हमें नुकसान होना निश्चित है.

हालांकि दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आप पार्टी की संभावनाओं को लेकर अरविंद केजरीवाल पूरी तरह आश्वस्त दिखे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने दिल्ली में काम किया है और जनता हमारे विकास के काम को लेकर खुश नजर आ रही है.

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बारे में केजरीवाल ने कहा कि अगर ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं की गई तो मोदीजी की वापसी नामुमकिन है. वहीं गठबंधन सरकार के समर्थन पर उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी मोदी और अमित शाह को रोकने के लिए अन्य दलों को भी समर्थन दे सकती है.

Leave a Reply