politalks news

लोकसभा चुनाव के समर में दल बदलने का सिलसिला जारी है. दिल्ली केे गांधीनगर से आप विधायक अनिल वाजपेयी के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगातार जोर पकड़े हुए थी. आखिरकार इन सब पर विराम लगाते हुए आप विधायक वाजपेयी शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हो गए. बता दें कि आम आदमी पार्टी पिछले काफी दिनों से बीजेपी पर अपने विधायकों को खरीदने की कोशिश करने के आरोप लगाती रही है. शुक्रवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर सीधा पीएम मोदी पर हमला बोला था. जिसमें उन्होंने विधायकों को मोटी पैसे की रकम देने की बात कही थी. साथ ही पीएम मोदी से सवाल भी पूछा था कि इतना पैसा वे लाते कहां से हैं.

आप प्रमुख एवं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाते हुए अपने ट्वीटर हैंडल पर एक ट्वीट किया. ट्वीट में केजरीवाल ने पीएम मोदी से पूछा है कि क्या वे सभी विपक्षी सरकारों के विधायकों को खरीदकर सरकार गिराने में लगे हैं. इसी बीच दिल्ली के गांधीनगर से आप विधायक अनिल वाजपेयी में शामिल हो गए हैं. पिछले लंबे समय से आम आदमी पार्टी बीजेपी पर उनके विधायकों को खरीदने के आरोप लगाती आ रही है.

12 मई को दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर एक साथ मतदान होने वाला है. इस बीच गांधीनगर विधायक अनिल वाजपेयी ने बीजेपी में शामिल होकर आप को करारा झटका दिया है. बीते कई दिनों से दिल्ली में अन्य पार्टियों से गठबंधन और उम्मीदवारी को लेकर वे पार्टी से खफा बताए जा रहे थे. आखिरकार तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए अनिल वाजपेयी ने बीजेपी का दामन थाम लिया. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कटाक्ष करते हुए यह भी पूछा है कि पीएम मोदी इतना पैसा कहां से लाते हैं.

बता दें कि ट्वीट में सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक अखबार की कटिंग भी शेयर की थी, जिसमें बीजेपी नेता विजय गोयल द्वारा आप के 14 विधायकों के उनके संपर्क में होने की बात लिखी थी. गोयल का ये बयान हाल ही में खासा चर्चा में बना हुआ था. केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा कि मोदी जी, आप हर विपक्षी पार्टी के राज्य में विधायक खरीद कर सरकारें गिराओगे? केजरीवाल ने पूछा है कि क्या यही आपकी जनतंत्र की परिभाषा है? और इतने विधायक ख़रीदने के लिए इतना पैसा कहां से लाते हो? इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि आप लोग पहले भी कई बार हमारे विधायक ख़रीदने की कोशिश कर चुके हैं लेकिन हमारे विधायकों को ख़रीदना आसान नहीं है.

बता दें कि दिल्ली के चुनावी दंगल में इस बार मुकाबला त्रिकोणीय होता दिख रहा है. तमाम कोशिशों के बाद भी आप-कांग्रेस गठबंधन पर बात नहीं बनने पर अब बीजेपी सहित तीनों दल चुनावी मैदान में हैं. 12 मई को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी ने यहां पूर्व सांसदों के अलावा फिल्मी हस्तियों पर दांव खेला है. पिछले काफी समय से दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर उनके विधायकों को खरीदने के खुलकर आरोप लगा रहे हैं. खुद बीजेपी नेताओं के आ रहे बयानों के बीच अब आप विधायक के पार्टी छोड़ने के बाद बड़ी सियासी बहस छिड़ सकती है.

Leave a Reply