politalks news

देश में लोकसभा चुनाव के समर में राजनीति का स्तर गिरता जा रहा है. शनिवार को आप प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक शख्स द्वारा थप्पड़ मारने के मामले ने एक सीएम की सुरक्षा की पोल खोल दी.शनिवार को अरविंद केजरीवाल ने प्रेसवार्ता कर इस पूरी घटना के लिए बीजेपी व मोदी सरकार को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने स्पष्ट किया कि पूरे देश में दिल्ली ही एक ऐसा राज्य ही जहां सीएम की सुरक्षा केन्द्र सरकार के अधीन है.

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरी सुरक्षा की जिम्मेदारी केन्द्र की मोदी सरकार की है. ऐसे में अगर ऐसा हमला होता है तो पूरी जिम्मेदारी इसी बीजेपी सरकार की बनती है. साथ ही उन्होंने संदेह व्यक्त करते हुए कहा कि एक मुख्यमंत्री के साथ ऐसी घटना या तो बड़ी चूक हो सकती है या फिर पहले से सुनियोजित षड़यंत्र लेकिन चूक एक या दो बार ही हो सकती है. सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगा उन पर अब तक नौ बार हमले हो चुके हैं जो एक चूक नहीं हो सकती. ये केजरीवाल को खत्म करने की साजिश है.

साथ ही केजरीवाल ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि जब से वे राजनीति में आए हैं तब से ही उन पर लगातार हमले करवाए जा रहे हैं. ये लोग नहीं चाहते हैं कि कोई आम आदमी राजनीति में आए. उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार के दौरान पिछले चार सालों से हर तरह से उन्हें खत्म करने की कोशिश की जा रही है. आप नेता सतेन्द्र जैन पर बेबुनियाद आरोप लगाकर कार्रवाई, 20 आप विधायकों की गिरफ्तारी जैसे हर असंवैधानिक तरीके से घेरने की कोशिश की गई है.

सीएम केजरीवाल बोले कि खुद उन पर 33 मुकदमे किए गए. उनके घर तक, उनके बैडरूम तक पुलिस द्वारा छापा डलवाया गया लेकिन जब उनके खिलाफ कुछ नहीं मिला तो उनके रिश्तेदारों तक को परेशान किया गया. एक के बाद एक आम आदमी पार्टी के विधायकों को दिल्ली में खरीदने की कोशिश की जा रही है. आप की दिल्ली सरकार के मंत्रियों को असंवैधानिक कार्रवाई का शिकार बनाया जा रहा है. हमारा सिर्फ यही कसूर है कि हमनें दिल्ली की जनता के लिए अनगिनत काम करवाए हैं.

Patanjali ads

अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उन पर ये नौवां हमला है. उन्हें पूरी तरह रास्ते से हटाने के लिए ये साजिश रची जा रही है. ये हमला केजरीवाल पर नहीं दिल्ली की जनता पर है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता द्वारा चुने गए सीएम पर अगर ऐसा हमला होता है तो जनता चुप नहीं रहने वाली है. इस साजिश का बदला दिल्ली की जनता हर हाल में लेगी. उन्होंने सीधा आरोप लगाया कि बीजेपी को दिल्ली में पिछले चार सालों में उनके द्वारा करवाए गए शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, पेयजल, सुरक्षा क्षेत्र में अनगिनत काम करवाए हैं जो उन्हें रास नहीं आ रहे हैं,. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 94 फीसदी परिणाम आ रहे हैं.

इसके अलावा केजरीवाल ने पाकिस्तान के पीएम इमरान द्वारा मोदी को फिर से भारत का प्रधानमंत्री चाहने की इच्छा पर भी कटाक्ष किया और कहा कि पीएम मोदी स्पष्ट करें कि पाकिस्तानी पीएम के साथ उनके क्या रिश्ते हैं. क्यों सीमा पार के लोग चाह रहे हैं कि मोदी फिर से पीएम बने. उन्होंने खुद के खिलाफ साजिश करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी उनका साहस नहीं तोड़ सकता है. वे अंतिम सांस और अंतिम खून के कतरे तक दिल्ली और देश की सेवा ही करने वाले हैं.

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल शनिवार को नई दिल्ली संसदीय सीट से आप प्रत्याशी बृजेश गोयल के समर्थन में रोड शो में हिस्सा लेने पहुंचे थे. जहां वे एक खुली जीप में खड़े होकर भाषण देने के साथ उपस्थित लोगों का अभिनंदन स्वीकार रहे थे. जब रोड शो मोतीनगर इलाके में पहुंचा तो यहां लाल टी शर्ट पहना एक शख्स भीड़ में से अचानक निकला और जीप पर चढ़कर केजरीवाल को जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया. आरोपी युवक मोतीनगर के ही कैलाश पार्क का निवासी है और यहीं स्पेयर पार्ट्स की दुकान चलाता है. जानकारी के अनुसार वो पीएम मोदी पर केजरीवाल के बयानों को लेकर उनसे नाराज था.

Leave a Reply