अरुण सिंह ने राहुल-गहलोत को बताया झूठ की फैक्ट्री का सरदार, कार्यकर्ताओं को दिया ‘पोस्टर मंत्र’

अरुण सिंह का गहलोत सरकार और कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले- कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री और उसके सरदार राहुल गांधी, राजस्थान में इसके सरदार CM गहलोत, बीजेपी सांसदों का किया बचाव, तो विकास के मुद्दे पर अबकी बार बीजेपी की सरकार बनने का किया दावा, सीएम चेहरे पर बोले पार्लियामेंट्री बोर्ड करेगा फैसला, कार्यकर्ताओं को दी सीख- 'मोदी के साथ फोटो लगाकर पोस्टर छपवाओ और ....ये विधायक बनने का अच्छा मौका'

'कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री, राहुल-गहलोत इनके सरदार'- अरुण सिंह
'कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री, राहुल-गहलोत इनके सरदार'- अरुण सिंह

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान भाजपा के प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह कांग्रेस और गहलोत सरकार पर जबरदस्त हमलावर हैं. दो दिवसीय बीकानेर दौरे के दौरान शनिवार को उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. साथ ही भाजपा और कांग्रेस से जुड़े कई मुद्दों का जवाब दिया. बीकानेर के सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता में कहा कि, ‘कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री है और उसके सरदार राहुल गांधी हैं. राजस्थान में इस फैक्ट्री के सरदार अशोक गहलोत हैं‘. साथ ही अरुण सिंह ने राजस्थान में अबकी बार विकास के मुद्दे पर बीजेपी की सरकार बनने का दावा भी किया.

‘मोदी सरकार को कोसते हैं बस गहलोत, कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री’- अरुण सिंह
कोरोना काल की याद दिलाते हुए अरुण सिंह ने कहा कि, ‘कोविड काल में केंद्र सरकार ने बेहतर काम किया, लेकिन राजस्थान की सरकार हमेशा केंद्र सरकार को कोसती रही है‘. अरुण सिंह ने कहा कि, ‘मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सरकार के मंत्री हर बार केंद्र सरकार पर राजस्थान की मदद नहीं करने का आरोप लगाते रहते हैं, लेकिन रेलवे, पानी और बिजली क्षेत्र में केंद्र सरकार ने काफी पैसा राजस्थान को दिया है’. बीजेपी पर सांसदों पर दिल्ली में चुप्पी साधने के कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए अरुण सिंह ने कहा कि, ‘राजस्थान के भाजपा के सांसद और मंत्री लगातार राजस्थान के विकास के मुद्दे पर अपनी आवाज उठाते रहे हैं, लेकिन राजस्थान के कांग्रेस के मंत्री और मुख्यमंत्री केवल आरोप प्रत्यारोप का दौर चला रहे हैं. कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री है‘.

यह भी पढ़े: राजस्थान में तीन चौथाई बहुमत से बनेगी बीजेपी की सरकार- यादव, कांग्रेस-गांधी परिवार पर खूब चले बाण

‘सीएम का चेहरा पार्लियामेंट्री बोर्ड करेगा तय’
राजस्थान बीजेपी में 2023 के विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चल रहे घमासान के सवाल पर अरुण सिंह ने कहा कि, ‘ऐसा कुछ भी नहीं है. यह सब पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करता है कि चुनाव चेहरे के आधार पर लड़ा जाएगा या सामूहिक रुप से पार्टी नेतृत्व चुनाव लड़ेगा’. सिंह ने कहा कि, ‘यह पार्लियामेंट्री बोर्ड का मामला है और आम कार्यकर्ताओं का इसमें सीधा हस्तक्षेप नहीं होता है’

मोदी सरकार की तारीफ के बीच महंगाई के सवाल को टाला
महंगाई को लेकर किए गए सवाल पर चुप्पी साधते हुए अरुण सिंह ने सवाल का जवाब ही नहीं दिया. मोदी सरकार के कामकाज को गिनाते हुए तारीफ कर रहे अरुण सिंह से जब पेट्रोल और रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी को लेकर सवाल किया गया तो वे उन्हें टालते हुए नजर आए. इसके अलावा दूसरे काम को गिनाते नजर आए. साथ ही महंगाई से जुड़े सीधे सवालों पर टालमटोल का रवैया अपनाते रहे.

बीडी कल्ला रहे अरुण सिंह के निशाने पर
इधर, गहलोत सरकार में जलदाय मंत्री बीडी कल्ला और सरकार पर सवाल खड़े करते हुए अरुण सिंह ने बीकानेर की रेलवे फाटक की समस्या को उठाया. साथ ही बिजली कंपनी के मुद्दे को लेकर ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला पर भी सवाल खड़े किए. मंत्री कल्ला पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि, ‘ऊर्जा मंत्री जब विपक्ष में थे तब बिजली कंपनी के खिलाफ धरने पर बैठे थे, लेकिन अब जब खुद सरकार में उर्जा मंत्री हैं तब बिजली कंपनी पर नकेल नहीं कस पा रहे हैं और सांठगांठ कर ली है’.

यह भी पढ़ें- ‘BJP की आशीर्वाद यात्रा नहीं ये है ‘अंतिम यात्रा’-डोटासरा, यादव पर तंज-‘भाजपा को मिला 8 वां सीएम का दावेदार’

‘मोदी के साथ पोस्टर छपवाओ, विधायक बनने का अच्छा मौका’- अरुण सिंह
वहीं सीकर में शुक्रवार को अरुण सिंह ने कार्यकर्ताओं को ‘खुद को चमकाने’ के गुरुमंत्र दिए. अरुण सिंह ने कार्यकर्ताओं की बैठक में केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं के प्रचार वाले पोस्टरों के साथ खुद को चमकाने की सलाह दे दी. अरुण सिंह बोले- ‘केन्द्र सरकार की योजनाओं को ग्राउण्ड तक ले जाने की आवश्यकता है’, फिर चुटकी ली और कहा कि, ‘यदि आपको भी अपने क्षेत्र में चमकना है तो पोस्टर छपवा लो. इसमें दस-बारह नेताओं के फोटो लगाने के बजाय एक पीएम का और दूसरा खुद का फोटो लगा लो. आप अपने क्षेत्र में आसानी से चमक सकते हो. …विधायक बनने का कितना अच्छा मौका है’. अरुण सिंह ने कहा कि, ‘जब विधायक और विधायक प्रत्याशी और अन्य दावेदार आपके पोस्टरों को देखेगा तो वह भी सोचेगा कि यह दूसरा कौन आ गया टिकट मांगने वाला. इससे वह भी तेजी से काम करेगा’. राजस्थान प्रभारी ने भारी प्रत्याशियों को राय दी कि, ‘राशन की दुकानों के बाहर छोटे-छोटे होर्डिंग्स खुद के लगवा लो. इससे योजना के साथ खुद का भी प्रचार होगा. इसी तरह वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर भी पोस्टर होर्डिंग्स लगा सकते हैं’.

Leave a Reply