अरुण सिंह का सरकार पर हमला-‘ठग सरकार ने मचाई लूट’, बोले- ‘घर बैठे-बैठे संजीवनी ढूंढते हैं गहलोत’

मिशन 2023 के लिए कमर कस चुकी भाजपा का गहलोत सरकार पर बड़ा हमला, प्रभारी अरुण सिंह बोले- गहलोत सरकार में मची हुई है लूट, सरकार ने माफिया को दे रखी है लूट की छूट, सरकार ने अपने घर में बांटी रेवड़ी, कांग्रेस की कलह पर बोले- मतभेद बदल चुके मनभेद में, विस्तार टालने के लिए संजीवनी की तलाश में रहते हैं गहलोत, बीजेपी की गुटबाजी पर कहा- हमारे यहां सबकुछ ठीक है!

भाजपा का सरकार पर 'लूट की छूट' का आरोप
भाजपा का सरकार पर 'लूट की छूट' का आरोप

Politalks.News/Rajasthan.
राजस्थान में बीजेपी मिशन-2023 की तैयारियों में जुट गई है. जयपुर आए भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने बीजेपी मुख्यालय में प्रेसवार्ता की और गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला है. प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि, ‘गहलोत सरकार ने लूट मचा रखी है, प्रदेश में बजरी माफिया से लेकर हर स्तर पर माफिया सक्रिय है, सरकार ने सबको लूटने की छूट दे रखी है, जितना लूट सके लूट लो, कांग्रेस की आपसी फूट में यह सरकार चल रही है’. भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने गहलोत सरकार की नीतियों और कार्यशैली पर जमकर निशाना साधा. अरुण सिंह ने कहा कि, ‘राजस्थान की बहुत बड़ी विडंबना है कि यहां के मुख्यमंत्री घर से निकलते ही नहीं हैं’. मंत्रिमंडल विस्तार व पुनर्गठन में हो रही देरी के मामले में प्रभारी अरुण सिंह ने सरकार को निशाने पर लिया, गहलोत सरकार मंत्रिमंडल में बदलाव करने को लेकर देर करके अपने आप को बचाने की संजीवनी लेने की कोशिश कर रही है.

‘कांग्रेस में अपनों को बांटी जाती है रेवड़ियां’- अरुण सिंह
RAS इंटरव्यू मामले में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के परिवार का नाम आने के मामले में राजस्थान भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि, ‘राजस्थान में अंधा बांटे रेवड़ी वाली कहावत चरितार्थ हो रही है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासराजी अपने घर वालों को ही नंबर दिलवा रहे हैं. इनके रिश्तेदारों के लिखित में 50 और इंटरव्यू में 80 नंबर आ रहे हैं. यह सरकार ठग है, प्रदेश का युवा अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है. राजस्थान के युवा सोच रहे हैं कि गहलोत-डोटासरा ने हमें ठग लिया’. अरुण सिंह ने कहा कि, ‘गहलोत सरकार अपने ही घर में रेवड़ी बांट रही है’

यह भी पढ़ें- CM गहलोत की ‘माननीयों’ को लग्जरी सौगात, 11 अगस्त को होगा प्रदेश के ‘सेंट्रल विस्टा’ का शिलान्यास

‘घर बैठे-बैठे सरकार बचाने के लिए संजीवनी ढूंढते हैं गहलोत’- सिंह
प्रदेश कांग्रेस में जारी ‘कलह’ पर प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा, कि प्रदेश की गहलोत सरकार को जनता के बारे में कोई चिंता ही नहीं है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत घर से निकलते नहीं. सीएम गहलोत खुद की सरकार को बचाने के प्रयास में लगे रहते हैं. गहलोत सरकार को अलग-अलग संजीवनी का प्रयास करना पड़ रहा है. पहले छह जिलों की चुनाव की घोषणा करवाई. फिर ये चुनाव खत्म होने के बाद अगले छह जिलों के चुनाव की घोषणा करवा लेंगे, आगे और सहारा ले लेंगे’. अरुण सिंह ने कहा कि,’ गहलोत सरकार लगातार सरकार बचाने की संजीवनी लेने का प्रयास कर रही हैं, हमारे यहां कर्नाटक में सीएम नया बन गया पूरा मंत्रिमंडल नया बन गया, आखिर यहां गहलोत जी को कैबिनेट विस्तार करने में कहां दिक्कत है. पहले सीएम गहलोत कोविड का बहाना बनाकर मंत्रिमंडल फेरबदल को टाल रहे थे’.

‘मतभेद अब बन चुके मनभेद, गुटबाजी का खामियाजा भुगत रही जनता’
प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह कांग्रेस और सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘कांग्रेस के आपस में इतने झगड़े हैं. इनके झगड़े मिटाने के लिए कभी कर्नाटक के प्रदेशाध्यक्ष डीके शिवकुमार यहां आ रहे हैं, कभी हरियाणा की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा यहां आकर झगड़ा सुलझाने का काम कर रही हैं, अब झगड़ा सुलझने वाला नहीं है, अब सीएम गहलोत और सचिन पायलट में मतभेद नहीं मनभेद हो गए हैं, जो सरकार अपने विधायक की ही नहीं सुन रही तो जनता की क्या सुनेगी? इनके विधायक कहते हैं सरकार नहीं सुन रही’. कांग्रेस खेमे में गुटबाज़ी पर बोलते हुए सिंह ने कहा कि, ‘कांग्रेस पार्टी में नेताओं के आपसी झगड़ों का खामियाज़ा प्रदेश की जनता को उठाना पड़ रहा है’

यह भी पढ़ें- नीति आयोग ने प्रदेश की परफॉर्मेंस की सराहना, सीएम गहलोत ने मांगा केंद्र से नीतिगत आर्थिक सहयोग

‘गहलोत सरकार की नीयत में खोट, जनता ठगा सा कर रही महसूस’
अरुण सिंह ने अशोक गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, ‘गहलोत सरकार की नीयत साफ नहीं है, नीयत अच्छी नहीं है तो नीति में भी खोट है, यह सरकार ठग है. सरकार ने प्रदेशवासियों को भगवान के भरोसे छोड़ रखा है आज प्रदेश की जनता ठगी सी महसूस कर रही है, और समय का इंतजार कर रही है’, अरुण सिंह ने कहा कि, ‘बीजेपी के कार्यकर्ता जनगजागरण कर रहे हैं, जनता इस सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी’.

‘संसदीय बोर्ड तय करेगा सामूहिक या एक चेहरे पर उतरे चुनाव में’
राजस्थान बीजेपी में लीडरशिप के मसले पर बोले प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, ‘विधानसभा चुनाव के समय संसदीय बोर्ड तय करेगा कि सामूहिक चेहरों पर चुनाव लड़ेंगे या किसी एक के चेहरे पर, हर राज्य की अलग राजनीतिक परिस्थिति हैं, ये सब समय आने पर तय हो जाएगा’.

यह भी पढ़ें: राजस्थान को दिया जाए विशेष राज्य का दर्जा, कृषि को समर्पित होगा प्रदेश का अगला बजट- CM गहलोत

वसुंधरा राजे को साइडलाइन के सवाल पर बोले- ‘हमारी पार्टी में सब एक हैं’
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता वसुंधरा राजे को साइडलाइन करने के सवाल पर अरुण सिंह ने कहा कि, ‘ऐसा कुछ भी नहीं है, वसुंधरा राजे सब बैठकों में आ रही हैं, किसी को कोई दिक्कत होती है तो हम समझा लेते हैं, हमारा सब से संवाद है’.

विधानसभा चुनाव 2023 का ‘शंखनाद’
राजस्थान में बीजेपी ने मिशन-2023 का ‘शंखनाद’ कर दिया है. जयपुर के तोतुका भवन में ‘सशक्त मंडल अभियान’ कार्यशाला में दिग्गज जुटे. इस कार्यशाला में राजस्थान में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंथन हुआ. भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने इस कार्यशाला का उद्घाटन किया. इस कार्यशाला में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया सहित सभी प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष, पार्टी के जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी के साथ ही विधानसभा स्तर पर लगाए गए विस्तारक/प्रवासी मौजूद रहे. इस कार्यशाला में विभिन्न सत्रों के दौरान अभियान को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

 

Leave a Reply