anurag thakur vs rahul gandhi
anurag thakur vs rahul gandhi

Anurag Thakur on Rahul Gandhi. सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने देश के मीडिया संस्थानों से एक खास अपील करते हुए इशारों इशारों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत की अखंडता को गलत बयानों से खतरा है और मीडिया संस्थानों को देश की अखंडता को खतरे में डालने वालों और उनके बयानों से सतर्क रहने को कहा है. सूचना मंत्री ने एक समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लेते हुए ये बातें कही. अनुराग ठाकुर का यह बयान राहुल गांधी के कैम्ब्रिज वाले बयान पर तंज के रूप में देखा जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंच को संबोधित करते हुए कहा, ‘तथ्य पवित्र होते हैं और राय स्वतंत्र होती है. मैं यहां इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि हमारे महान राष्ट्र की लोकतांत्रिक प्रकृति हमेशा एक तथ्य बनी रहेगी, भले ही देश या विदेश से कितनी भी घटिया और अतार्किक राय दी जाए.’

सूचना मंत्री ने आगे कहा कि मैं मीडिया बिरादरी से सतर्क रहने और जानबूझकर या अनजाने में ऐसी आवाजों और आख्यानों को अपना स्थान देने से बचने का आग्रह करता हूं, जो भारत की अखंडता को खतरे में डालने की क्षमता रखते हैं. उन्होंने कहा कि देश या विदेश में की गई घटिया और अतार्किक बात, भारत की लोकतांत्रिक प्रकृति को नष्ट नहीं कर सकती.

यह भी पढ़ें: ‘अपनी दादी और पिता से कुछ सीखें राहुल गांधी’ बोले अमित शाह तो जेपी नड्डा ने कह दिया ‘मानसिक दिवालिया’

गौरतलब है कि हाल में लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने अपने भाषण में भारत में लोकतंत्र को खतरा होने की बात कही थी. राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में स्वतंत्र एजेंसियों, अदालतों और प्रेस तक पर सरकार का नियंत्रण हो रखा है. राहुल गांधी ने संसद में विपक्ष को बोलने का अवसर न दिए जाने की बात भी कही थी. उनके इस बयान की भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी निंदा की है और देश का अपमान बताया है. कांग्रेस नेता के इस बयान को लेकर बीजेपी उनसे माफी की मांग कर रही है.

Leave a Reply