राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) में बुधवार को चले बड़े नाटकीय घटनाक्रम के बाद अध्यक्ष पद के लिए नामांकन खारिज होने के बाद पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी (Rameshwar Dudi) के बगावती तेवर तेज हो गए हैं. डूडी ने चुनाव अधिकारी आरआर रश्मि के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कहते हुए कहा कि ये सारा खेल केवल ‘उसके लिए’ रचा जा रहा है. अपने बयान में डूडी ने इशारों-इशारों में अशोक गहलोत के सुपुत्र वैभव गहलोत का जिक्र किया जो आरसीए अध्यक्ष बनने के सपने देख रहे हैं.

मुख्यमंत्री गहलोत (CM Ashok Gehlot) के पुत्र वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस के दिग्गज़ नेता रामेश्वर डूडी ने आरसीए की चुनाव प्रक्रिया को तानाशाही बताया. डूडी ने कहा कि इन चुनावों में न केवल कानून और नियमों की धज्जियां उड़ाई गई हैं, साथ ही हाईकोर्ट के आदेशों को रद्दी के टोकरे में डाला गया है. अब आगे पावर और सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग किया जाएगा और फर्जी तरीके से चुनाव परिणाम निकाले जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम सभी को पता है कि आरसीए चुनाव का क्या परिणाम आ सकता है.

बता दें, बुधवार को आरसीए चुनाव (RCA Election) के लिए नामांकन का अंतिम दिन रहा. अध्यक्ष पद के लिए दो, उपाध्यक्ष के लिए चार, सचिव के लिए तीन और कोषाध्यक्ष पद के लिए चार आवेदन दर्ज हुए. नागौर जिला क्रिकेट संघ (Nagaur District Cricket Association) पर RCA ने पहले से ही बैन लगा दिया था लेकिन उसके बाद भी संघ के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी, जिला एसोसिएशन के सचिव राजेंद्र नांदु और विनोद सहारण पर्चा दाखिल करने पहुंचे. स्टेडियम के बाहर हनुमान बेनीवाल के कहने पर आरएलपी के समर्थकों की भीड़ यहां मौजूद रही. भारी हंगामे के बीच डूडी सहित नांदु और सहारण ने पर्चा दाखिल कर दिया लेकिन चुनाव अधिकारी आरआर रश्मि के सूची न बदलने की बात कहते हुए तीनों का नामांकन रद्द कर दिया गया.

बड़ी खबर: RCA में जबरदस्त विवाद के बीच डूडी का नामांकन रद्द, सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं डूडी

कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी के बगावती तेवरों को उस समय और बल मिल गया जब महात्मा गांधी के जयंती पर मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि बीजेपी के दरवाजे सभी के लिए खुलें हैं, अगर डूडी बीजेपी में आते हैं तो उनका स्वागत है. इससे पहले बुधवार सुबह सोशल मीडिया पर RLP अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने डूडी का स्पोर्ट कर उनका उत्साहवर्धन किया. इसकी झलक एसएमएस स्टेडियम के बाहर भी देखने को मिली जब आरएलपी और डूडी के समर्थकों ने डूडी को कंधों पर उठाकर उनके समर्थन में नारे लगाए.

RCA चुनाव दो दिन बाद यानि 4 अक्टूबर को होने हैं. परिणाम भी उसी दिन घोषित हो जाएंगे. ऐसे में डूडी गुट के पास चुनाव अधिकारी के फैसले को बदलने के लिए केवल एक दिन शेष है. अगर गुरुवार को इस मुद्दे पर कोई फैसला आता है तो संभावना यही बनती है कि आरसीए के चुनाव कुछ समय के लिए या लंबे समय के लिए रद्द कर दिए जाएं. अगर कल कोई फैसला नहीं आता है तो वैभव गहलोत का आरसीए अध्यक्ष बनना करीब-करीब तय है. जोधपुर सचिव राम प्रकाश चौधरी अध्यक्ष पद के लिए वैभव को चुनौती दे पाएं, इसकी संभावना कम है. वैभव गहलोत के आरसीए का नया कप्तान बनने के बाद सुप्रीम कोर्ट का उनके विपरित फैसला आने की उम्मीद भी नहीं के बराबर ही होगी.

Leave a Reply