PoliTalks news

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दो दिन के दौरे पर हैं. शाह अगले महीने शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था देखने के लिए यहां पधारे हैं. यहां पहुंचते ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि एक जुलाई से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का इंतजाम एकदम चुस्त होना चाहिए. अमित शाह आज बाबा बर्फानी का दर्शनों का लाभ भी उठा सकते हैं. इस बीच अमित शाह शहीद जवान अरशद खान के परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे.

अरशद खान 12 जून को अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. वह अनंतनाग सदर के एसएचओ थे. गौरतलब है कि 12 जून की शाम मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया था. हमला अनंतनाग बस स्टैंड के समीप केपी रोड पर हुआ था. हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे. जबकि कई अन्य घायल हो गए थे.

अमित शाह के दौरे की जानकारी देते हुए आतंरिक सुरक्षा पर विशेष सचिव ए पी माहेश्वरी ने कहा कि सुरक्षा मानकों का सेफ्टी ऑडिट किया जाना चाहिए. शाह ने करप्शन के खिलाफ कड़े कदम उठाने की चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि एंटी करप्शन ब्यूरो को पावरफुल और ऊंचे ओहदों पर काबिज आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. इसके अलावा राज्य के बीजेपी नेता भी आज अमित शाह से मुलाकात करेंगे और परिसीमन समेत कई मुद्दे उठाएंगे.

Leave a Reply