PoliTalks news

देश की सबसे बड़ी पंचायत लोकसभा चुनाव के छह चरण पूरे हो गए हैं लेकिन नेताओं के तौर-तरीके और निशाने पहले से भी तेज हो चले हैं. इस समय सियासी गलियारों में बीजेपी और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की कैट फाइट खासी चर्चा में है. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पं.बंगाल में दीदी पर जमकर प्रहार किए थे और अब बारी ममता की है. आज बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की प्रदेश के परगना जिले के जाधवपुर में दोपहर 11:00 बजे रैली थी जिसकी इजाजत ममता बनर्जी ने नहीं दी. बताया जा रहा है कि उनके हेलिकॉप्टर को भी लैंडिंग की परमिशन नहीं मिली है जिसके चलते उनकी इस रैली को रद्द कर दिया गया है. हालांकि अमित शाह की आज होने वाली अन्य दो रैलियों को इजाजत मिल गई है लेकिन हेलिकॉप्टर लैंडिंग और रैली को इजाजत न मिलने का मुद्दा गरमा गया है.

इस जहर का घूंट बीजेपी पी नहीं पा रही है. अब बीजेपी चुनावों में तृणमूल कांग्रेस पर गुंडागर्दी करने का आरोप बीजेपी अब चुनाव आयोग से इस मामले की शिकायत करेगी. इससे पहले पीएम मोदी और अमित शाह के हमलों का जवाब देते हुए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि मैं इंच-इंच का बदला लूंगी क्योंकि आपने मुझे और बंगाल को बदनाम किया है.

बीजेपी अध्यक्ष की अन्य दो जनसभाएं आज 12:30 बजे जाधवपुर और दोपहर 2:15 बजे बारासात में होनी है. लोकसभा के आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर 19 मई को मतदान होना है. पं.बंगाल में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी का एक छत्र राज रहा है. पिछले लोकसभा चुनावों में बीजेपी यहां केवल दो सीटें सीट पाई थी. 34 टीएमसी, चार कांग्रेस और दो पर वाम दलों ने कब्जा जमाया था.

Leave a Reply