PoliTalks bnews

कोलकाता में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कल किए गए रोड शो के दौरान भड़की हिंसा में हुए उत्पात की आग तो शायद ठंड़ी नहीं हुई लेकिन अब इस मामले पर टीएमसी और बीजेपी एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए वीडियो-वीडियो का खेल रही हैं. दोनों पार्टियों ने कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर जारी करते हुए इन्हें सबूतों के तौर पर पेश किया है और हिंसा की वजह एक-दूसरे पर मढ़ दिया. बात दें, मंगलवार शाम को कोलकाता में अमित शाह के एक रोड शो में टीएमसी और बीजेपी समर्थक एक-दूसरे से भिड़ गए थे. हिंसा भड़कती देख रोड शो को रद्द कर दिया गया.

इस मामले पर तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओब्रायन ने तीन वीडियो अपने ट्विटर हैंडल अकाउंट से शेयर किए हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि कैसे अमित शाह के रोड शो के दौरान बीजेपी के गुंडे उत्पात मचा रहे हैं.

पहले वीडियो में दिख रहा है कि बीजेपी की कुछ गाड़ियां सड़क से गुजर रही हैं और भगवा रंग की कमीज पहने कुछ लोग जिनके हाथ में बीजेपी का झंडा और सिर पर भगवा साफा बंधा है, सड़क किनारे खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इनमें से कुछ के हाथ में डंडे हैं तो कुछ पत्थर फेंकते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. इन्हीं लोगों ने सड़क किनारे खड़े वाहनों को आग के हवाले भी किया है.

दूसरे वीडियो में यही लोग जलते हुए वाहन के करीब खड़े दूसरे वाहनों को निशाना बना रहे हैं. तीसरे वीडियो में भीड़ का उत्पात दिखाया गया है. तीनों वीडियो को सबूत के तौर पर पेश करते हुए डेरेक ओब्रायन ने हिंसा के लिए सीधे तौर पर बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है.

वहीं बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी अपने ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो जारी कर अमित शाह के रोड शो में टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हिंसा फैलाने का आरोप जड़ दिया. वीडियो जारी करते हुए उन्होंने ट्वीट किया है कि टीएमसी समर्थकों ने अमित शाह के रोड शो में व्यवधान पैदा किया जिससे हालात बिगड़ते चले गए. बीजेपी ने ममता सरकार पर यह आरोप भी लगाया है कि टीएमसी गुंड़ों के सामने पुलिस भी खामोश खड़ी रही.

मालवीय ने ट्वीट कर यह आरोप भी लगाया है कि ममता बनर्जी ने देर रात बीजेपी नेताओं की धरपकड़ के आदेश दिया जिसके चलते कोलकाता में कई नेताओं को रात को ही उठा लिया गया है. इनमें तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के अलावा कई ऐसे नेता हैं जो अभी टीएमसी की गैरकानूनी हिरासत में हैं.

बीजेपी के बयानों पर जवाब देते हुए ममता ने कहा, ‘मोदी-शाह दोनों बीजेपी के गुंडे हैं. तुम लोगों का नसीब अच्छा है कि मैं यहां शांत बैठी हूं. वरना तो एक सेकेंड में दिल्ली में बीजेपी दफ्तर और तुम्हारे घरों पर कब्जा कर सकती हूं.’ ममता बनर्जी ने बीजेपी अध्यक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि अमित शाह क्या भगवान हैं, जो उनके खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं कर सकता है? इसी उठा-पटक को हवा देते हुए ममता बनर्जी ने आज कोलकाता में पदयात्रा निकालने का ऐलान कर दिया है.

पूर्व आप नेता कपिल मिश्रा ने एक ट्वीट कर तेजेंद्र बग्गा की एक फोटो अपने ट्वीटर हैंडल से साझा की है.

 

 

Leave a Reply