politalks.news

लोकसभा की आवास समिति ने गृह मंत्री अमित शाह को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सरकारी बंगला आवंटित किया है. 6-ए कृष्ण मेनन मार्ग स्थित इस बंगले में वाजपेयी प्रधानमंत्री पद से हटने से लेकर अपने जीवन के अंतिम समय तक रहे थे. वाजपेयी के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को इसी बंगले में रखा गया था, जहां तमाम दिग्गज नेताओं ने उन्हें अंतिम विदाई दी थी.

वाजपेयी को यह बंगला 2004 में एनडीए की सरकार जाने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री के नाते आवंटित हुआ था. वाजपेयी निधन तक इसी बंगले में रहे. गौरतलब है कि 16 अगस्त 2018 को वाजपेयी का दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में निधन हुआ था. आपको बता दें अमित शाह फिलहाल 11 अकबर रोड स्थित सरकारी बंगले में रहते हैं, जो उन्हें बीजेपी अध्यक्ष होने के नाते मिला हुआ है.

उल्लेखनीय है कि शाह को मोदी सरकार की दूसरी पारी में गृह मंत्री बनाया गया है. शाह ने 1 जून को गृह मंत्रालय का पदभार संभाला था.आज उनका मंत्रालय में बतौर गृह मंत्री छठा दिन है. वे बीते छह दिनों में तीन बार कश्मीर को लेकर बैठक कर चुके हैं. उन्होंने पहले ही दिन 22 विभागों की प्रेजेंटेशन ली थी. 3 जून को उन्होंने आंतरिक सुरक्षा पर बैठक की थी, जिसमें आईबी चीफ, रॉ चीफ के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे.

Leave a Reply