PoliTalks news

देश में गुरूवार से चुनावों का सबसे बड़ा कुंभ लोकसभा चुनाव शुरू होने जा रहे हैं. चुनाव से ऐन वक्त गुजरात कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. गुजरात में कांग्रेस के युवा चेहरे अल्पेश ठाकोर ने इस्तीफा दे पार्टी को अलविदा कह दिया है. ठाकोर के करीबी धवल झाला ने अल्पेश के कांग्रेस पार्टी छोड़ने की पुष्टि की है. उनके बीजेपी ज्वॉइन करने की पूरी संभावना है. हालांकि उन्होंने पिछले महीने ही बीजेपी में शामिल होने की खबरों का खंडन किया था.

बरहाल, अल्पेश लंबे समय से पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, अल्पेश ठाकोर लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर पार्टी से नाराज थे. उन्होंने राज्य की पाठण, महेसाणा, बनासकांठा और साबरकांठा सहित चार सीटों पर अपने पसंदीदा उम्मीदवार खड़े करने की मांग पार्टी आलाकमान से की थी लेकिन इसे नजरअंदाज कर दिया।

बता दें, एक महीने पहले ऐसी ही खबरों के बीच सुनने में आया कि अल्पेश बीजेपी ज्वॉइन करने जा रहे हैं. हालांकि अल्पेश ने सिरे से इन खबरों का खंडन करते हुए कहा था कि वह पार्टी में बने रहेंगे. अब पार्टी से इस्तीफा देने के बाद उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलों को फिर से हवा मिल रही है. गौरतलब है कि पहले भी गुजरात कांग्रेस के दो विधायक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

Leave a Reply