bhjjtt
bhjjtt

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान की भजनलाल सरकार ने आज अपना पहला पूर्ण बजट पेश किया. वित्त मंत्री दीया कुमारी ने 2 घण्टे 50 मिनट के बजट भाषण में प्रदेशवासियों को कई सौगातें दी. बजट पेश होने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया. किसान, युवा और महिलाओं सहित सभी वर्गों का ध्यान बजट में रखा गया है. समाज के हर व्यक्ति की आवश्यकता की पूर्ति का ध्यान रखा गया है.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हमने 2047 का राजस्थान कैसा हो इस पर ध्यान दिया है, उसी आशा-आकांक्षा को पूरा करने का प्रयास इस बजट में किया है. हमारी सरकार द्वारा मजबूत इरादे, दृढ़ इच्छाशक्ति से कार्य किए जा रहे हैं. हम जिन वादों के साथ आए उन वादों की झलक आपने इस बजट में देखी है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पत्रकारों से कहा कि हमने आपके लिए बजट में कुछ प्रावधान किए हैं, उसके लिए आपको बधाई. सरकारें 5 साल का बजट पेश करती है. हमने 2047 का राजस्थान कैसा हो इस पर ध्यान दिया है. हमारी सरकार का बजट हर क्षेत्र के लिए है. हमारी सरकार बिजली, पानी के लिए कटिबद्ध है.

यह भी पढ़ें:  4 लाख भर्ती सहित किसानों, पत्रकारों, सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकार ने की ये बड़ी घोषणाएं

भजनलाल शर्मा ने आगे कहा​ कि औद्योगिक विकास के लिए 6 औद्योगिक क्षेत्रों का विकास किया जाएगा. दिल्ली-जयपुर के बीच औद्योगिक क्षेत्र का विकास होगा. प्रदेश के 1 लाख लोगों को 1 साल में सरकारी नौकरी मिलेगी. बजट में युवाओं की भागीदारी पर फोकस रखा गया है. बजट में किसानों पर फोकस किया गया है. पेयजल को लेकर पिछली सरकार में प्रदेश की जनता के साथ धोखा हुआ.

भजनलाल शर्मा ने कहा कि बजट में युवाओं की भागीदारी पर फोकस रखा गया है. औद्योगिक विकास के लिए 6 औद्योगिक क्षेत्रों का विकास किया जाएगा. दिल्ली-जयपुर के बीच औद्योगिक क्षेत्र का विकास होगा. सुशासन हमारी पहली प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री ने दीया कुमारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि 3 घंटे तक बजट को सदन में बहुत अच्छे तरीके से रखा है.

Leave a Reply