पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्धघाटन अखिलेश करेंगे! कहा- ‘BJP के पसंदीदा काम के बावजूद नहीं बने शौचालय’

भारतीय किसान सेना ने समाजवादी पार्टी में विलय और पॉलीटिकल जस्टिस पार्टी ने सपा को समर्थन देने का किया ऐलान, जब तक बीजेपी वाले तख्ती पर आजमगढ़ का नया नाम लिखवाएंगे, वह सूखेगा भी नहीं और सरकार बदल जाएगी'

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्धघाटन अखिलेश करेंगे!
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्धघाटन अखिलेश करेंगे!

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों के बीच सियासी बयानबाजी तीखी हो चली हैं. वहीं सभी पार्टियां अपना कुनबा बढ़ाने में भी जुट चुकी हैं. इसी बीच यूपी की प्रमुख विपक्षी समाजवादी पार्टी के लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर आयोजित एक कार्यक्रम में आज भारतीय किसान सेना, पॉलिटिकल जस्टिस पार्टी, अखिल भारतीय नवनिर्माण पार्टी और लेबर एस पार्टी का सपा में विलय हुआ. बता दें, अखिलेश यादव पहले ही ये साफ़ कर चुके हैं कि आगामी चुनाव में वह छोटे छोटे दलों के साथ ही आगे बढ़ेंगे. इस दौरान अखिलेश यादव एक बार फिर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधने से बिलकुल नहीं चुके. अखिलेश ने अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ का नाम बदले जाने को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि, ‘सपा सरकार आएगी तो इनके नाम को फिर से बदला जाएगा. जब तक ये तख्ती पर नया नाम लिखवाएंगे, वह सूखेगा भी नहीं और सरकार बदल जाएगी‘.

पार्टी मुख्यालय पर हुए एक भव्य कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जीवन और उनके राजनीतिक सफर पर कुंवर हर्षित राजबीर द्वारा लिखित पुस्तक ‘द सोशलिस्ट हीरो’ का विमोचन भी किया गया. साथ ही आगामी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के नए सांग कि लॉन्चिंग भी की गई. इस दौरान पत्रकारों से मुखातिब होते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ‘बीजेपी ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया है. जो काम हमारी सरकार ने 5 साल पहले छोड़ा था वही काम बीजेपी आज भी कर रही है’. सपा अध्यक्ष ने कहा किबीजेपी सपा सरकार से पांच साल पीछे चल रही है. जो सरकार कोरोना काल में आजमगढ़ को ऑक्सीजन प्लांट तक न दे सकी वो यूपी का विकास क्या ही करेगी. सपा ने कोरोना काल में लाखों मजदूरों की मदद की थी. बीजेपी सपा सरकार में बनाए गए एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर रही है‘.

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी नाम बदलने की सियासत पर लगी हुई है. एक दिन पूर्व आजमगढ़ में हुई एक रैली के दौरान मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  शहर का नाम बदलने के संकेत दिए थे. सीएम योगी के इस सांकेतिक बयान पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने सरकार पर तीखा निशाना साधते हुए कहा कि ‘जब तक बीजेपी तख्ती पर नया नाम लिखवाएगी, इसके सूखने से पहले ही सपा सरकार आ जाएगी. जिसके बाद फिर से नाम बदल दिया जाएगा’.

यह भी पढ़े: ‘हरदा’ की उम्मीदों पर पानी फेरा यादव ने, आगामी चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर दिया ये बड़ा बयान

मुख्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्धघाटन करने की भी बात कही. अखिलेश ने कहा कि ‘हमारी सरकार में बनाये गए एक्सप्रेस वे का कल बीजेपी उद्घाटन कर रही है. एक्सप्रेस वे की क्वालिटी से समझौता किया गया है’. अखिलेश ने कहा कि ‘रबड़ मिक्स विटामिन से एक्सप्रेस वे बनाया गया है, जिसके कारण एक्सप्रेस वे की क्वालिटी गिरी है’. गाजीपुर में अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा को अनुमति ना दिए जाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि ‘हम लोगों को कल एक्सप्रेस वे के अनुमति नहीं दी है इसलिए 16 नवंबर को सांकेतिक रूप से समाजवादी पार्टी के नेता कार्यकर्ता फूल चढ़ाकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे‘.

अखिलेश यादव ने आगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में एक के बाद एक कई कमियां गिनवाते हुए कहा कि अगर आपने एक्सप्रेस-वे पर अपने वाहन की रफ्तार बढ़ा दी तो हो सकता है आपको कमर दर्द और पेट दर्द हो जाए‘. अखिलेश यादव ने तंज कस्ते हुए कहा कि ‘बीजेपी का सबसे पसंदीदा काम है शौचालय बनाना, लेकिन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में कहीं शौचालय नहीं है. सोचिए माताओं और बहनों को कितनी समस्याएं हो सकती है, इसलिए चढ़ने से पहले अपना ख्याल स्वयं रखिए’. बीजेपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ‘हमारे ‘बाबा जी’ की सरकार ना जाने कौन सी क्वालिटी के एक्सप्रेसवे बना रही है’. अखिलेश ने कहा कि ‘जिन कंपनियों से इन्होंने एक्सप्रेस वे का टेंडर छीना था आज वहीं कंपनी अयोध्या में राम मंदिर बनवा रही है’.

यह भी पढ़े: हिंसा पर भड़की शिवसेना- कौनसी शक्तियां हैं इसके पीछे? चुनावों के समय ही खतरे में क्यों आता है हिंदुत्व?

इस मौके पर भारतीय किसान सेना ने समाजवादी पार्टी में विलय और पॉलीटिकल जस्टिस पार्टी ने सपा को समर्थन देने का ऐलान किया. अखिलेश ने सपा में शामिल होने वाले सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए कहा कि ‘जो नेता आज पार्टी में शामिल हुए हैं, उनमें से ज्यादातर यह मानते हैं कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया है. जो फैसले मजदूरों के पक्ष में होने चाहिए थे, मगर आज मजदूरों के ही खिलाफ कानून और नियम बनाए जा रहे हैं’.

Leave a Reply