50cc4bd7 ce2d 4dde b5ef f2f0a18112ae
50cc4bd7 ce2d 4dde b5ef f2f0a18112ae

Rajasthan Politics: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ आज रहे डूंगरपुर के दौरे पर. सीएम भजनलाल और मदन राठौड़ ने डूंगरपुर के गुरूकुल कॉलेज में चौरासी और संलुबर विधानसभा की ली संगठनात्मक बैठक. वही इस बैठक में प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर, हरियाणा में बीजेपी की जीत को लेकर और कई विभिन्न संगठनात्मक विषयों पर की चर्चा. बैठक में सीएम भजनलाल शर्मा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला. इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री बाबू लाल खराडी, विधायक श्रीचंद कृपलानी सहित भाजपा जिला पदाधिकारी, कार्यकर्ता रहे मौजूद.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं का हर बूथ पर कमल खिलाने का है अटल संकल्प. वही इसके साथ ही राठौड़ ने हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर कहा कि जिस तरह भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहतन से तीसरी बार हरियाणा में भाजपा सरकार बनी है, उसी तरह चौरासी और सलुंबर विधानसभा उप चुनावों में भी भाजपा का जरूर खिलेगा कमल.

सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान में हम सभी कार्यकर्ताओं को बढ़ चढ़कर सक्रिय भूमिका निभानी है. भाजपा की रीति और नीति समझाते हुए हमें प्रदेश की डबल इंजन सरकार के विकास कार्यों को जन जन तक पहुंचाना है. अपने बयान में राठौड़ ने आगे कहा कि इसके लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर आमजन को भाजपा परिवार में करना है शामिल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज हर वर्ग भाजपा से जुड़ना चाहता है, लेकिन इसके लिए हमें उन से संपर्क करने की है आवश्यकता.

वही बैठक को संबोधित करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की ओर से किए गए वादों को सरकार कर रही है लगातार पूरा, फिर चाहे वह महिलाओं को 450 रूपए में गैस सिलेंडर देने का काम हो, पेट्रोल-डीजल के दाम करने का काम हो, किसानों की सम्मान निधि बढ़ाने का काम हो. सीएम शर्मा ने आगे कहा कि एमएसपी के दाम बढ़ाने का काम हो या फिर गरीबों को आवास देने का काम भाजपा सरकार ने संकल्प पत्र के 50 फीसदी वादों को महज 10 माह में पूरा करने का काम कर दिया है. भाजपा सरकार ने आदिवासी क्षेत्र वागड के विकास के लिए नई योजनाओं को शुरू करने के लिए बजट में की है घोषणाएं. सीएम भजनलाल ने आगे कहा कि संलुबर-चौरासी विधानसभा क्षेत्रों की आवश्यकता के अनुसार सड़क निर्माण, जिला अस्पताल क्रमोन्नत करने का कार्य भी किया है.

सीएम भजनलाल शर्मा ने आगे पूर्ववर्ती गहलोत सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने भ्रष्टाचार बढ़ाने का काम किया था, लेकिन भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने की दिशा में ठोस नीतिगत फैसले किए. वहीं पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल से लंबित छात्रवृत्तियों को भाजपा सरकार ने जारी की और नई छात्रवृत्तियां भी देने का काम किया. सीएम ने आगे कहा कि बेरोजगार युवाओं को 90 हजार नौकरी को हरी झंडी दे दी गई है और सरकार के कार्यकाल में 4 लाख युवाओं को देगी नौकरियां, वागड के विकास के लिए केंद्र की मोदी सरकार भी निरंतर है प्रयासरत. ऐसे में हम सभी कार्यकर्ताओं को भाजपा सरकार के कार्यों को लेकर जनता के बीच जाना चाहिए और भाजपा के सदस्यता अभियान में आमजन को जोड़ना चाहिए.

Leave a Reply